घर की दीवार में मिली 135 साल पुरानी व्हिस्की की बोतल, साथ में एक चिट्ठी भी निकली

135-year-old whiskey bottle found in the wall of the house, along with a letter
135-year-old whiskey bottle found in the wall of the house, along with a letter
इस खबर को शेयर करें

अकसर ऐसा देखा जाता है जब किसी पुराने घर में काम चल रहा होता है तो कई बार कुछ अचरज भरी चीजें सामने आ जाती हैं. लेकिन हाल ही में एक महिला के हाथ कुछ ऐसी चीज लग गई जिसे जानने में तमाम लोगों की दिलचस्पी सामने आ रही है. यह कुछ और नहीं बल्कि एक व्हिस्की की बोतल है और यह बोतल 135 साल पुरानी है. इतना ही नहीं बोतल के साथ एक व्हिस्की भी मिली है.

घर में मरम्मत चल रही थी
दरअसल, यह घटना स्कॉटलैंड की एक महिला के साथ हुई है. द मेट्रो की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह महिला स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग में रहती है. इस महिला का नाम एलिड स्टिप्सन है. बताया गया कि महिला के पुराने वाले घर में कुछ मरम्मत का काम चल रहा था और कई प्लंबर लगे हुए थे. इसी बीच एक दीवार के किनारे लगी लकड़ी को प्लंबर ने हटाया तो वह हैरान रह गया.

व्हिस्की की पुरानी बोतल थी
उस जगह पर कुछ मौजूद था. जब उसने उसे सही से देखा तो उस पर एक बोतल पड़ी हुई थी. इसके बाद प्लंबर ने महिला को बुलाकर दिखाया. महिला ने जब उसे देखा तो वह हैरान रह गई. ध्यान से देखा गया तो यह एक व्हिस्की की पुरानी बोतल थी. इस पर तारीख भी लिखी हुई थी. हैरानी की बात यह भी है कि वहीं पर एक चिट्ठी बीच पड़ी मिली.

क्या लिखा था उस चिट्ठी में?
रिपोर्ट के मुताबिक इस चिट्ठी पर जो तारीख पड़ी हुई थी वह 6 अक्टूबर 1887 की थी. इसमें लिखा था कि जेम्स रिची और जॉन ग्रीव ने इस फर्श को बनाया था लेकिन उन्होंने इस व्हिस्की की बोतल से शराब नहीं पी. इतने सालों में उस बोतल से व्हिस्की तो गायब थी लेकिन वह एकदम पैक जरूर थी. इस बोतल और इस चिट्ठी को पढ़कर महिला और उनके परिवार के लोग चौंक गए. फिलहाल उन्होंने इसे संभाल कर रख लिया है.