कभी अरबपति रहा होटल का मालिक अब लगा रहा ठेले, एक गलती ने बना दिया दिवालिया

Once a billionaire, the owner of the hotel is now selling handcarts, one mistake made him bankrupt
Once a billionaire, the owner of the hotel is now selling handcarts, one mistake made him bankrupt
इस खबर को शेयर करें

Restaurant Owner Is Now Street Wendor: लोग सफलता की कहानियां काफी पढ़ते हैं और यह सीखते हैं कि कैसे कोई शख्स सीढ़ियां चढ़ते हुए शिखर पर पहुंच जाता है. लेकिन इन सबके बीच कई ऐसी कहानियां भी होती हैं जिनमें यह दिखता है कैसे कोई शिखर पर रहता है और फिर धीरे धीरे वह शून्य पर पहुंच जाता है. ऐसी ही एक कहानी इन दिनों चीन से सामने आई है जहां एक होटल का मालिक दिवालिया होकर ठेले लगा रहा है.

समय का चक्र ऐसा घूमा कि..
दरअसल, यह घटना चीनी बिजनेसमैन रहे तांग जियान से संबंधित है. 52 साल के तांग जियान किसी समय में अरबपति थे और कई होटलों के मालिक थे लेकिन समय का चक्र ऐसा घूमा कि वे अब ठेले लगा रहे हैं. हाल ही में उनकी तस्वीरें वायरल हुई है. साउथ चाइना मॉर्निंग के मुताबिक तांग जियान हांगझोउ शहर में इन दिनों स्ट्रीट-वेंडर का काम करते हैं और उन्होंने एक स्टॉल लगाया हुआ है. यहां पर वे ग्रिल्ड सॉसेज बेचते हैं.

52 करोड़ का सिर्फ कर्ज ही कर्ज
रिपोर्ट्स के मुताबिक तांग जियान 46 मिलियन युआन यानी करीब 52 करोड़ रुपए का कर्ज है. यह कर्ज ऐसे ही नहीं हुआ है इसकी बहुत ही लंबी कहानी है जिसे वे खुद भी अपने ग्राहकों के साथ साझा करते हैं. उनकी कहानी पढ़ने और जानने के लिए लोग उत्साहित भी दिखते हैं कि कैसे मात्र 36 साल की उम्र तक पहुंचते पहुंचते यह शख्स एक सफल बिजनेसमैन था और कई रेस्तरां का मालिक था.

अचानक दूसरे उद्योग में कदम रख दिया
लेकिन बताया जाता है कि होटल का उनका व्यापार अच्छा चल रहा था कि अचानक उन्होंने लैंडस्केप इंजीनियरिंग उद्योग में कदम रख दिया और खूब निवेश कर दिया. लेकिन इस नए उद्योग में उन्हें सफलता नहीं मिली और उन्हें उतना ही घाटा हो गया. उन्होंने काफी कर्ज भी लिए लेकिन सफलता नहीं मिली. हालत यह हो गई कि उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया और वे खुद इस हालत में पहुंच गए.