मुजफ्फरनगर में कोर्ट से भागा 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

25 thousand rupees reward arrested after running away from court in Muzaffarnagar
25 thousand rupees reward arrested after running away from court in Muzaffarnagar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। सिविल लाइन पुलिस ने छह माह पहले कोर्ट से भागे आरोपी को गिरफ्तार किया है। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। उसे पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

चरथावल थाना क्षेत्र के रोनी हारजीपुर गांव निवासी सुमित कुमार पुत्र सत्य प्रकाश सिंह को 2012 में भोपा पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ पकड़कर जेल भेजा था। जमानत पर आकर वह कोर्ट में तारीख पर नहीं गया था। कोर्ट ने जमानतियों को तलब किया था। 28 नवंबर को उसने एडीजे 15 की कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। अदालत ने उसे पुलिस कस्टडी में लेकर जेल भेजने के आदेश दिए थे। इसी बीच सुमित कोर्ट में मौजूद पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। एसएसपी ने इस मामले में कोर्ट में तैनात सिपाही पवन को निलंबित कर दिया था। 24 नवंबर को मुकदमा दर्ज करने के बाद उस पर बीस अप्रैल 2024 को सुमित पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया।

एसपी सिटी सत्य नारायण प्रजापत ने बताया कि शनिवार देर शाम सिविल लाइन पुलिस व एसओजी को पता चला कि 25 हजारी सुमित ने रामपुर तिराहा निवासी एक युवती से कोर्ट मैरिज की थी। वह उससे मिलने आ रहा है। तब सुमित को गिरफ्तार कर लिया। गया। एसपी सिटी ने बताया कि कोर्ट से भागने के बाद आरोपी सुमित हरिद्वार में एक मंदिर में रहा। बाद में महाराष्ट्र में एक कोल्हू में मजदूरी करने चला गया। वहां काम समाप्त होने पर वह यहां पहुंचा था। तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।