पाली में सीवरेज चेंबर की सफाई के दौरान जहरीली गैस से 3 की मौत, एक युवक घायल

3 killed, one youth injured due to poisonous gas during cleaning of sewerage chamber in Pali
3 killed, one youth injured due to poisonous gas during cleaning of sewerage chamber in Pali
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान के पाली में एक मैरिज हॉल के सीवरेज चैंबर की सफाई के दौरान तीन युवकों की मौत हो गई। इनमें से एक युवक को बचा लिया गया है। जिसका इलाज चल रहा है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पाली शहर में हौद की सफाई करते वक्त 3 युवकों की मौत हो गई। यहां नया बस स्टैंड के पास स्थित एक मैरिज गार्डन के सीवरेज चैंबर (हौद) की सफाई करते वक्त जहरीली गैस से तीनों युवकों की मौत हुई। वहीं, एक युवक गंभीर घायल हो गया। घटना की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और तीनों युवकों के शव बांगड़ अस्पताल मोर्चरी में रखवाया. साथ ही घायल युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया।

सफाई के लिए लगा दिए चार मजूदर

पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक बस स्टैंड के पास सेंचुरियन मैरिज गार्डन में अपशिष्ट डालने के लिए सीवरेज चैंबर (हौद) बनाया हुआ है। जिसके भर जाने पर शुक्रवार राति को मैरिज गार्डन संचालक ने बिना सुरक्षा उपकरणों के लापरवाही पूर्वक सफाई के लिए चार मजदूर लगाए। उन्हें सफाई के लिए हौद में उतारा दिया। जिससे सीवरेज चैंबर (हौद) में अपशिष्ट की वजह से बनी जहरीली गैस की वजह से सफाई करने उतरे सफाईकर्मियों की हालत बिगड़ने लगी और सांस लेने में तकलीफ होने लगी।

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

इस दौरान उनके साथ आए लोगों की सूचना पर सीओ सिटी अनिल सारण, कोतवाल रविंद्रसिंह, औद्योगिक थाना प्रभारी हिंगलाज दान चारण सहित पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस ने एक्सपर्ट लोगों की मदद से तीनों के शवों को बाहर निकलवा कर बांगड़ अस्पताल मोर्चरी में रखवाया गया. सीओ सिटी अनिल सारण ने बताया कि पुराना बस स्टैंड निवासी मनीष हंस पुत्र चेनाराम, करण पुत्र मुकेश वाल्मीकि और वाल्मीकि बस्ती निवासी लाडू उर्फ भरत की मौत हो गई. वहीं, एक युवक रितिक का बांगड़ अस्पताल में इलाज चल रहा है।