कोहली के शतक को 4.4 करोड़ दर्शक देख रहे थे LIVE, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कही ये बात

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। इंटरनेट की आसान पहुंच और सस्ते डेटा की सुगमता पर एक बार फिर बहस छिड़ गई है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को लिंक्डइन पर एक पोस्ट शेयर कर इंटरनेट और डेटा को लेकर अपने विचार व्यक्त किए. रेल मंत्री ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच को लेकर राय जाहिर की.

दरअसल, रविवार को हुए मैच को इंटरनेट के माध्यम से देखने वालों की संख्या 4 करोड़ चालीस लाख तक पहुंच गई थी. जिस वक़्त विराट कोहली अपने शतक के करीब थे उस वक़्त 4 करोड़ चालीस लाख लोग मैच को लाइव देख रहे थे. इंटरनेट के माध्यम से दर्शकों की इस बढ़ती संख्या पर रेल मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इसे एक उपलब्धि बताया.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने लिंक्डइन पर लिखा कि इंटरनेट तक पहुंच और डेटा की सबसे सस्ती कीमत ने भारत के डिजिटल परिदृश्य को बदल दिया है. क्रिकेट विश्व कप जो भारत ने 2011 में जीता था, हमें याद है उस वक़्त लोग टीवी पर सबसे ज्यादा मैच देखते थे. लेकिन अब देखने का व्यवहार पूरी तरह बदल गया है. लोग मोबाइल फोन पर ऑनलाइन क्रिकेट देख रहे हैं.

उन्होंने लिखा कि विराट कोहली के आज शतक बनाने के दौरान 4.4 करोड़ दर्शक ऑनलाइन एक साथ मैच देख रहे थे. यह डिजिटल इंडिया की सफलता का स्पष्ट संकेत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डिजिटल इंडिया का दृष्टिकोण डिजिटल विभाजन को पाटने के बारे में है. रेल मंत्री ने लिखा कि आज हमने एक टीम के रूप में जीत हासिल की है. टीम इंडिया, टीम डिजिटल इंडिया.