रेलवे भर्ती के 6 साल्वर दबोचे, मुजफ्फरनगर का मास्टरमाइंड भी चढ़ा हत्थे, जानकर होंगे हैरान

6 salwars of railway recruitment caught, the mastermind of Muzaffarnagar also caught, will be surprised to know
6 salwars of railway recruitment caught, the mastermind of Muzaffarnagar also caught, will be surprised to know
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। एसटीएफ मेरठ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रेलवे भर्ती ग्रुप डी परीक्षा के 6 साल्वर को अरेस्ट कर लिया। लैब टैक्निशियन के माध्यम से परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के सरगना आशीष सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें मुजफ्फरनगर का प्रदीप पंवार भी शामिल है।

एसटीएफ ने आनलाइन नकल का किया भंडाफोड़

एसटीएफ एएसपी ब्रजेश सिंह ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि गाजियाबाद के परीक्षा केन्द्र आरडी इंजीनियरिंग कालेज दुहाई थाना क्षेत्र मुरादनगर में आयोजित रेलवे ग्रुप डी आनलाइन परीक्षा मं अभ्यर्थियों से मोटा पैसा लेकर पेपर हल कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंन बताया कि गाजियाबाद पुलिस काे साथ लेकर आरडी इंजीनियरिंग कालेज दुहाई के गेट से 4संदिग्धों को दबोच लिया गया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्र के भीतर उनका एक साथी सचिन मलिक है जो परीक्षा केन्द्र के भीतर लैब ड्यूटी पर है। जिसके बाद सिक्योरिटी गार्ड की मदद से सचिन को बाहर बुलाकर गिरफ्तार किया गया।

ऐसे कराया जा रहा था रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का पेपर साल्व

एसटीएफ के अनुसार गिरफ्तार सचिन मलिक ने बताया कि उनका एक साथी कपिल पुत्र ईश्वर निवासी बेगमाबाद गढी थाना दोघट जिला बागपत व उसका साला प्रदीप पंवार ने मिलकर हरियाणा के रहने वाले जयबीर व अंकित निवासी छपरौली, बागपत से रेलवे ग्रुप डी की आयोजित परीक्षा की आंसर की लेते हैं, तथा वे परीक्षा शुरू होने के आधार घंटा पश्चात आंसर की को उनके वाट्सअप पर भेजते हैं। आंसर की को विपिन तथा रूपक के माध्यम से कालेज के भीतर परीक्षा कक्ष में ड्यूटी कर रहे व्यक्ति को जिन्हें रूपक ने ही कालेज में नौकरी पर रखवाया है, को देते थे। उन्होंने बताया कि कालेज में आंसार की के माध्यम से परीक्षार्थियों को उत्तर बता दिये जाते थे।

TCS का एग्जीक्यूटिव भी थे पेपर साल्व कराने में शामिल

एसटीएफ एएसपी ब्रजेश सिंह ने बताया कि पेपर साल्वर ग्रुप में टीसीएस कंपनी अधिकारी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की पकड़ में आए साल्वर गैंग के मास्टर माइंड रूपक ने बताया कि उसका भाई नेत्रपाल रेलवे की उक्त परीक्षा आयोजित करा रही कंपनी टीसीएस में एग्जीक्यूटिव है। जिसकी ड्यूटी कंपनी की और से परीक्षा केन्द्रों पर लगती है। बताया कि उसके माध्यम से आंसर की अभ्यर्थियों तक पहुंचाई जाती है।

एसटीएफ ने गैंग के इन 6 साल्वर को दबोचा

एसटीएफ के अनुसार दबोचे गए साल्वर गैंग के सदस्यों में आशीश पुत्र देशबीर निवासी कुरडी, थाना छपरौली बागपत। विपिन पुत्र नाहर सिंह निवासी मोरटा थाना मुरादनगर गाजियाबाद। रूपक उर्फ रेवती शरण एवं नेत्रपाल पुत्रगण सुभाष चंद ब्रज बिहार कालोनी मुरादनगर गाजियाबाद तथा प्रदीप पंवार पुत्र शीशपाल निवासी चंदेहड़ी थाना बुढाना मुजफ्फरनगर एवं सचिन मलिक पुत्र जयसिंह निवासी बखरवा थाना मोदीनगर शामिल हैं।