गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा 25 हजार इनामी बदमाश, पुलिस ने ऐसा धर लिया

A criminal carrying a reward of Rs 25,000 came to meet his girlfriend, the police caught him doing this
A criminal carrying a reward of Rs 25,000 came to meet his girlfriend, the police caught him doing this
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर: छह महीने पहले पुलिस हिरासत से भागे बदमाश को सिविल लाइंस पुलिस और एसओजी ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित शनिवार देर शाम अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए हरिद्वार से आया था। बदमाश की फरारी के मामले में एसएसपी ने एक सिपाही को निलंबित कर दिया था।

सिविल लाइंस थाना प्रभारी ओम प्रकाश सिंह ने बताया, चरथावल थाना क्षेत्र के रोनी हाजीपुर गांव निवासी सुमित कुमार पुत्र सत्य प्रकाश सिंह ने 28 नवंबर 2023 को एडीजे 15 की कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। न्यायाधीश ने उसे पुलिस कस्टडी में जेल भेजने के आदेश दिए थे। पुलिस जब उसे लेकर जेल जा रही थी। तभी आरोपित सुमित कुमार पुलिस हिरासत से भाग गया था।

इस मामले में एसएसपी ने सिपाही पवन को निलंबित कर दिया था और सुमित पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। थाना प्रभारी ने बताया, तभी से सुमित की तलाश में पुलिस लगी हुई थी। उन्होंने बताया शनिवार शाम को एसओजी प्रभारी सुभाष अत्री को सूचना मिली थी कि 25 हजारी सुमित रामपुर चौराहा निवासी अपनी प्रेमिका से मिलने आ रहा है।

सूचना के आधार पर एसओजी और सिविल लाइन पुलिस में जाल बिछा कर आरोपित सुमित को गिरफ्तार कर लिया। सिविल लाइंस थाना प्रभारी ओम प्रकाश सिंह ने बताया, 2012 में सुमित ने चोरी की बाइक खरीदी थी और सुमित के खिलाफ भोपा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में वह जेल गया था। जमानत पर बाहर आने के बाद सुमित कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था।

इस संबंध में कोर्ट ने सुमित के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे और इसी मामले में सुमित ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था। आत्मसमर्पण के बाद कोर्ट के आदेश पर जब पुलिस उसे ले जा रही थी तो वह फरार हो गया था। पुलिस कस्टडी से फरार हाेने के बाद थाना सिविल लाइन ने आरोपित के विरुद्ध एक और मुकदमा कायम किया था। तब से पुलिस उसे लगातार तलाश रही थी।

फरारी के चलते एसएसपी के आदेश पर उसकी गिरफ्तारी पर इनाम रखा गया, जो बढ़ते हुए 25 हजार रुपए तक पहुंच गया। थाना सिविल लाइन पुलिस और एसओजी ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए बदमाश को रामपुर तिराहा से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत का कहना है कि आरोपित को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।