हरियाणा में गोल्ड मेडलिस्ट सुमित का जोरदार स्वागत, CM खट्टर ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

इस खबर को शेयर करें

सोनीपत: हरियाणा में गोल्ड मेडलिस्ट सुमित का जोरदार स्वागत
CM खट्टर ने कहा-राज्य को खेलों का हब बनाएंगे
पैरा ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी सुमित कुमार आंतिल का हरियाणा में जोरदार स्वागत हुआ है. खुद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उनके स्वागत में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया. वे इसके लिए शनिवार को सोनीपत पहुंचे थे. उनकी सरकार के खेल मंत्री संदीप सिंह भी मौके पर मौजूद रहे.

सीएम खट्टर की तरफ से एक तरफ सुमित की दिल खोलकर तारीफ की गई, वहीं दूसरी तरफ अब वे हरियाणा को एक स्पोर्ट्स हब बनाने पर विचार कर रहे हैं. ओलंपिक और फिर पैरा ओलंपिक की सफलता को देखते हुए सीएम ने कहा है कि अब आने वाले सालों में हरियाणा अपने खेलों के लिए जाना जाएगा.

हरियाणा बनेगा खेलों का हब
कार्यक्रम में संबोधन के दौरान सीएम ने कहा है कि हरियाणा सरकार ने तय किया है कि हरियाणा को खेलो का हब बनाएंगे. हम अब स्कूलों में 500 खेल नर्सरी खोल रहे हैं, वहां पर कोच लगाए जा रहे हैं. सरकार ने 13 जिलों में खेलों के लिए स्पोर्ट्स एक्सलेंस बना रखे हैं, जहां हर तरह की सुविधाएं खिलाड़ियों को दी जा रही है. अब हमारा सिर्फ इसी बात पर जोर है कि एक-एक गांव को खेल केंद्र बनाया जाए.

सीएम ने ये भी ऐलान कर दिया कि अब गांव खेवड़ा में जल्द खेलों के लिए नया स्टेडियम खोला जाएगा. अब खट्टर के ऐलानों के बाद राज्य के खेल मंत्री ने भी सुमित का हौसला बढ़ाया और उनकी संघर्ष गाथा सभी को बताई. उन्होंने जानकारी दी कि सुमित के परिवार ने बड़ी मुश्किलों से उन्हें खिलाड़ी बनाया है. उनके मुताबिक एक दिन में ओलंपिक मेडल नही ला सकते, खिलाड़ी बनते हैं बनाएं जाते हैं, सरकार से लेकर परिवार व अन्य साथियों का सहयोग होता है खिलाड़ी बनाने में.

वहीं कार्यक्रम के अंत में स्टार खिलाड़ी सुमित ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने जोर देकर कहा कि हरियाणा की खेल नीति सबसे अच्छी है, बाहर के खिलाड़ी भी बोलते हैं हरियाणा नंबर वन. उन्होंने उम्मीद जताई है कि वे आगे भी अपने देश के लिए मेडल जीतते रहेंगे और ऐसे ही सभी का नाम रोशन करेंगे.

वैसे कार्यक्रम के दौरान सीएम खट्टर ने खेल के अलावा किसानों को लेकर भी बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि किसानों की आय अगले साल तक डबल कर दी जाएगी. वहीं इसके अलावा गांव में जल निकासी को लेकर सीवर के लिए 14 करोड़ व 3 करोड़ पानी के लिए मंजूर कर दिए गए. सीएम ने सरकारी स्कूलों को भी हर सुविधा से लैस करने का वादा किया. उन्होंने कहा कि पैसों की कमी नहीं होने दी जाएगी और सारा फोकस विकास पर ही दिया जाएगा.