ब्लैकमेल वाले बयान पर आमिर ने लगाई दानिश कनेरिया की क्लास

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने ब्लैकमेल वाले बयान पर पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) पर पलटवार किया है। कनेरिया ने हाल में आमिर पर निशाना साधते हुए उनपर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था।

दागी क्रिकेटर आमिर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘ ओह, क्या वह अब भी पाकिस्तान में है। समझ तो गए होंगे सारे कि हम पाकिस्तानी उसके साथ अच्छा नहीं कर रहे थे। तभी इस जनाब ने कुछ महीने पहले ऐसा बयान दिया था। इसलिए मुझे लगता है कि कौन ब्लैकमेलिंग कर रहा है।’

मोहम्मद आमिर ने अपने हालिया इंटरव्यू में पीसीबी पर कई आरोप लगाए थे। 29 वर्षीय इस गेंदबाज ने कहा था कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अपमानजनक रवैये के चलते ही उन्हें जल्दी रिटायरमेंट लेने का फैसला करना पड़ा। आमिर ने अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बात की थी जिसकी काफी चर्चा हुई थी।

कनेरिया ने कही थी ये बात
दानिश कनेरिया ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने आमिर को इस तरह के कॉमेंट करने पर लताड़ लगाई थी।

कनेरिया ने कहा था, ‘मैं मोहम्मद आमिर की बात पर यही कहना चाहता हूं कि हर कोई अपनी राय रखने के लिए स्वतंत्र हैं। मुझे ऐसा लगता है कि वह दूसरों को अपने बयानों से ब्लैकमेल करना चाहते हैं ताकि टीम में उनकी वापसी हो सके। उनके कॉमेंट कि वह इंग्लैंड में रहेंगे, नागरिकता हासिल करेंगे और फिर आईपीएल में खेलेंगे इससे आप उनके विचारों को समझ सकते हैं।’

आमिर ने दिया था ये इंटरव्यू
पाकपैशनडॉटनेट को दिए इंटरव्यू में आमिर ने कहा था कि वह अपना ज्यादातर समय अब इंग्लैंड में बिताएंगे। उन्होंने आईपीएल में खेलने की संभावना के बारे में भी जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि वह अपने भविष्य के बारे में ब्रिटिश नागरिकता मिलने के बाद ही कोई फैसला लेंगे।

पाकिस्तान के लिए 2019 के बाद से नहीं खेलने के बाद मोहम्मद आमिर लगातार दुनियाभर की फ्रैंचाइजी में खेल रहे हैं। तेज गेंदबाज की फॉर्म के बारे में बात करते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि उन्हें लगता है कि तेज गेंदबाज की फॉर्म बीते कुछ साल से नीचे जा रही है।

‘आमिर का प्रदर्शन पिछले करीब डेढ़ साल से जीरो रहा है’
कनेरिया ने कहा था, ‘मोहम्मद आमिर को अहसास होना चाहिए कि स्पॉट-फिक्सिंग कांड के बाद उन्हें टीम में वापस लाकर पाकिस्तान ने काफी उदारता दिखाई थी। लेकिन उनका प्रदर्शन पिछले करीब डेढ़ साल से जीरो रहा है। मानता हूं कि आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद से इसमें लगातार गिरावट आई है।’