Mayank Yadav ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Mayank Yadav created history, became the first player to do such a feat in IPL
Mayank Yadav created history, became the first player to do such a feat in IPL
इस खबर को शेयर करें

Mayank Yadav record in IPL: आईपीएल 2024 (IPL 2024 RCB vs LSG) के 15वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने इतिहास रच दिया. मयंक ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए हैं. बता दें कि आईपीएल डेब्यू मैच में भी मयंक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 3 विकेट लेने में सफलता हासिल की थी. अब आईपीएल करियर के दूसरे मैच में भी 3 विकेट लेने में सफलता हासिल की. बता दें कि अपने आईपीएल करियर के पहले और दूसरे मैच में मयंक को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.
आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी खिलाड़ी को उनके आईपीएल करियर के पहले और दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच मयंक के आईपीएल करियर का पहला मैच था. उस मैच में भी उन्हें उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था.

इतना ही नहीं आरसीबी के खिलाफ मैच में मयंक ने 156.7 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर कमाल कर दिया. उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में मंयक ने 156 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंकने का कमाल किया था. अब उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 156.7 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंक कर सनसनी मचा दिया.

बता दें कि लंखनऊ ने आरसीबी को 28 रन से हराकर अपनी दूसरी जीत हासिल की. लखनऊ की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी की और 5 विकेट पर 181 रन बनाए जिसके बाद (RCB) आरसीबी की टीम 19.4 ओवर में केवल 153 रन ही बना सकी. आरसीबी की टीम को अबतक टूर्नामेंट में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी अब 9वें पायदान पर खिसक गई है.