CBI दफ्तर के बाहर धरना दे रहे AAP नेता, पुलिस ने संजय सिंह समेत 50 लोगों को हिरासत में लिया

AAP leaders protesting outside CBI office, police detained 50 people including Sanjay Singh
AAP leaders protesting outside CBI office, police detained 50 people including Sanjay Singh
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी नीति घोटाले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से रविवार को पूछताछ शुरू की। सिसोदिया सुबह करीब 11.10 बजे जांच में शामिल हुए और सीबीआई के अधिकारियों की एक टीम द्वारा उनसे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों ने दावा किया कि उनसे दस्तावेजी, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल सबूतों के बारे में पूछताछ की जा रही है, जो उन्होंने घोटाले की जांच के दौरान जुटाए हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा को देखते हुए कई AAP नेताओं को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही इलाके में धारा 144 भी लगाई है।

सिसोदिया ने लगाया बीजेपी पर आरोप
सिसोदिया को पहले 19 फरवरी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने बजट की चल रही कवायद का हवाला देते हुए पूछताछ टालने की मांग की थी। सीबीआई ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया और उन्हें 26 फरवरी को जांच में शामिल होने के लिए दूसरा नोटिस जारी किया। सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के विकास को रोकने के लिए बीजेपी उन्हें गिरफ्तार करवाना चाहती है।

इलाके में लगाई धारा 144
दिल्ली पुलिस ने अवांछित भीड़ से बचने और कानून व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने के लिए सीबीआई मुख्यालय के आसपास के क्षेत्रों में सीआरपीसी 144 लगाई है। आप कार्यकर्ताओं को सीबीआई मुख्यालय के पास पहुंचने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है, जहां कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ चल रही है।

सिसोदिया सुबह 11.10 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। जांच में शामिल होने से पहले, सिसोदिया पार्टी के अन्य नेताओं संजय सिंह और सौरभ भारद्वाज के साथ राजघाट गए। सिसोदिया ने इससे पहले ट्वीट किया था कि सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बनाई है लेकिन वह जेल जाने से नहीं डरते हैं। सिसोदिया के ट्वीट के जवाब में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वे जेल से उनकी रिहाई का बेसब्री से इंतजार करेंगे।