आमिर खान के बाद रणवीर सिंह करते दिखाई दिये इस पार्टी का प्रचार, लोग रह गये दंग

इस खबर को शेयर करें

तकनीक के फायदे हैं तो तमाम नुकसान भी हैं। तकनीक के सहारे सूचनाओं को भ्रामक बनाकर लोगों तक पहुंचाने का काम सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से हो रहा है। इसका शिकार बॉलीवुड हस्तियां हो रही हैं। लोकसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं। चुनाव का पहला चरण कल 19 अप्रैल से शुरू हो रहा है। इससे पहले सोशल मीडिया पर फिल्मी सितारों के ऐसे फर्जी वीडियो सामने आ रहे हैं, जिसमें वह किसी पार्टी विशेष को मतदान का आग्रह करते दिख रहे हैं। बीते दिनों आमिर खान का वीडियो सामने आया था। अब अभिनेता रणवीर सिंह का फेक वीडियो सामने आया है।

सोशल मीडिया पर तेजी से हुआ वायरल
सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते नजर आ रहे हैं। वीडियो के आखिर में एक पार्टी विशेष को वोट देने की बात दिखाई गई है। हालांकि, इस वीडियो को देखते ही पहली नजर में यह अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि यह फर्जी है। वीडियो अभिनेता के हाल ही में काशी दौरे के दौरान का है। लेकिन, इसे गलत तरीके से एडिट किया गया है।

गलत तरीके से किया गया एडिट
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह वीडियो कांग्रेस की प्रवक्ता सुजाता पॉल ने साझा किया है। बीते दिनों कुछ ऐसा ही वीडियो अभिनेता आमिर खान का भी आया था। इसमें वह भी किसी राजनीतिक दल को वोट देने की अपील करते नजर आए। हालांकि, इस मामले में आमिर खान ने प्रतिक्रिया दी और बयान जारी किया। इतना ही नहीं, उन्होंने इस वीडियो के खिलाफ एफआईआर भी कराई।