राजस्थान में पीएम की जनसभा के बाद टिकटों को लेकर बडी खबर, 50 सीटों की लिस्ट

After PM's public meeting in Rajasthan, now everyone's eyes are on tickets, list of 50 seats may come soon
After PM's public meeting in Rajasthan, now everyone's eyes are on tickets, list of 50 seats may come soon
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब सब की नजरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सभा के बाद प्रत्याशियों की लिस्ट पर टिकी हुई हैं. माना जा रहा है की मध्य प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी इसी सप्ताह एक लिस्ट ए और डी कैटेगरी की आ सकती है. इसके लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है.

दरअसल, सभी को इंतजार था कि प्रधानमंत्री 25 सितंबर को दादिया से क्या संदेश देते हैं? वहां से संदेश साफ दिया गया कि चुनाव कमल के फूल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही होगा. ऐसे में अब खेमेबाजी और गुटबाजी कहीं से चलने वाली नहीं है. जिसके नाम पर केंद्रीय नेतृत्व मुहर लगा देगी उसे मैदान में उतरना होगा. अब इसके लिए सब अपनी-अपनी तैयारी में जुट गए हैं. जल्द ही 50 सीटों की लिस्ट जारी हो सकती है.

खेमे बाजों को होगा नुकसान

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बार खेमेबाजों को बड़ा नुकसान होगा. दरअसल, राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए अब तक बीजेपी में कई खेमे बने हुए थे, लेकिन धीरे-धीरे एक बात साफ होती चली जा रही है कि केंद्रीय नेतृत्व ही सब कुछ है. किसे टिकट मिलेगा या नहीं मिलेगा इस पर भी वहां से तय हो रहा है ? ऐसे में खेमे में बंटे लोगों को नुकसान होता दिख रहा है.

उनके टिकट पर रोक लग सकती है और बिना खेमे वालों को फायदा हो सकता है. इसलिए यहाँ पर एक नई सुगबुगाहट दिख रही है. लोग खुद मेहनत कर रहे हैं. अपने पोस्टर और बैनर सिर्फ पीएम मोदी की तस्वीर और कमल के फूल को ही लगा रहे हैं.

अनजान चेहरों पर नहीं लगेगा दांव ?

इस बार बीजेपी में अनजान चेहरों पर कोई दांव नहीं लगने वाला है. पार्टी सूत्रों का कहना है इस बार राजस्थान में किसी भी अनजान चेहरे पर दांव पार्टी नहीं लगाएगी, जिन्हें टिकट मिलेगा वो वहां पर संगठन या सरकार में रहे होंगे ? या उनकी वहां पर अच्छी पकड़, इतना ही नहीं वहां के चर्चित चेहरों पर भी मुहर लग सकती है.

पार्टी इस बार नुकसान की स्थिति में नहीं जाना चाहती है. जिनकी छवि अच्छी है, जिन पर कोई आरोप नहीं है और चेहरा अनजान नहीं है ऐसे पर पार्टी विचार कर रही है. पीएम के जाते ही टिकट पर चर्चा तेज हो गई है.

अमूमन यही होता रहा है कि जब यहां से प्रधानमंत्री जाते हैं तो केंद्रीय नेतृत्व कोई न कोई लिस्ट जारी कर देती है. ऐसे में कहा जा रहा है कि बहुत जल्द भारतीय जनता पार्टी के लगभग 50 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो सकती है. अब उसके लिए तैयारी पूरी हो चुकी है.