तेजस्वी के बाद लालू की बेटी रागिनी यादव भी ईडी की रडार पर, 8 घंटे पूछताछ

After Tejashwi, Lalu's daughter Ragini Yadav is also on ED's radar, questioned for 8 hours
After Tejashwi, Lalu's daughter Ragini Yadav is also on ED's radar, questioned for 8 hours
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: लैंड फॉर जॉब मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बाद अब उनकी बहन और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रागिनी यादव भी ईडी की रडार पर हैं। ईडी ने रागिनी यादव से बुधवार को करीब 8 घंटे तक पूछताछ की। इससे एक दिन पहले मंगलवार को तेजस्वी यादव से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी। पिछले महीने ईडी ने रागिनी के ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। उनके ससुर जितेंद्र यादव समाजवादी पार्टी के नेता हैं और एमएलसी रह चुके हैं।

रागिनी यादव बुधवार को अपने पति के साथ नई दिल्ली स्थित ईडी के दफ्तर पहुंची। ईडी ने पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज किया है। जांच एजेंसियों ने पिछले माह रागिनी यादव, उनकी बहनें चंदा यादव और हेमा यादव, पूर्व राजद विधायक अबू दोजाना के पटना, दिल्ली, एनसीआर और मुंबई स्थित परिसरों पर छापा मारा था। जांच एजेंसी ने मंगलवार को तेजस्वी यादव से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी।

तेजस्वी का मामला अब सीरियस, ईडी ने केस में बनाया आरोपी

यह मामला आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के रेल मंत्री काल का है। जांच एजेंसियों का आरोप है कि साल 2004-2009 की अवधि के दौरान भारतीय रेलवे के विभिन्न जोन में ग्रुप डी के पदों पर विभिन्न व्यक्तियों को नियुक्त किया गया था। इसके बदले लालू प्रसाद के परिवार और उनसे जुड़े लोगों को जमीन हस्तांतरित की गई थी।