चुनाव नतीजों के बाद पंजाब में BSF ने बरामद किया हथियारों का जखीरा, रची जा रही थी बड़ी साजिश!

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: पंजाब में चुनाव (Punjab Election Result) के नतीजों के बाद पुलिस ने शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पंजाब के फिरोजपुर में पाकिस्तान (firozpur Pakistan) की सीमा से सटे इलाके में लुधियाना एसटीएफ और बीएसएफ (BSF) ने हथियारों का एक बड़ा खजीरा बरामद किया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हथियारों का यह जखीरा पाकिस्तान से आया था. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

बीएसएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में हथियारों का जखीरा पकड़ा गया उसमें भारी मात्रा में राइफल्स, पिस्तौल, मैग्जीन और कारतूस बरामद की गई है. इसमें मिले कुछ हथियार चीन निर्मित भी थे. इतनी भारी मात्रा में हथियारों के मिलने के बाद आशंका जताई जा रही है कि पंजाब में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश की जा रही थी.

जानकारी के अनुसार जब बीएसएफ और एसटीएफ एक ज्वाइंट ऑपरेशन में सर्च अभियान चला रही थी तब उसे पाकिस्तान से सटी सीमा के पास हथियारों की यह खेप मिली. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद एसटीएफ के कर्मियों ने बीएसएफ के साथ मिलकर बृहस्पतिवार को बाड़ लगे क्षेत्र के पहले खोज अभियान चलाया जिस दौरान पांच अर्ध स्वाचालित एके 47 राइफल (पाकिस्तान निर्मित), तीन कोल्ट राइफल (अमेरिका निर्मित) और पांच पिस्तौल (चीन निर्मित) बरामद की गई हैं.

इसके अलावा, एके राइफल की 10 मैगज़ीन, कोल्ट राइफल की छह मैगज़ीन, पिस्तौल की 10 मैगज़ीन भी बरामद की गई हैं. साथ में 7.65 एमएम के 49 कारतूस, 7.62 एमएम के 29 कारतूस और 5.56 एमएम के 50 कारतूस भी मिले हैं.