यूपी के चुनाव नतीजों पर आ गया ओवैसी का बयान, किया बडा इशारा

इस खबर को शेयर करें

हैदराबाद। यूपी चुनाव में एक भी सीट हासिल नहीं कर पाने के बाद एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा की जीत को ’80:20′ की विजय बताया है। उनका इशारा सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान की ओर था। योगी ने कहा था कि यूपी चुनाव में 80:20 के बीच मुकाबला है। माना जाता है कि उनका आशय राज्य की हिंदू-मुस्लिम आबादी की ओर था।

शुक्रवार को हैदराबाद में ओवैसी ने कहा कि देश के लोकतंत्र में अगले कई सालों तक ऐसा ही वातावरण रहेगा। ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को उत्तर प्रदेश चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। उसे एक भी सीट नहीं मिली है। नतीजों पर ओवैसी ने कहा कि एआईएमआईएम यूपी के लोगों के फैसले का सम्मान करती है। उनकी पार्टी भविष्य में लोगों का विश्वास जीतने के प्रयास जारी रखेगी।
एआईएमआईएम कड़ी मेहनत करेगी और भविष्य में अपनी कमजोरियों को दूर करेगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि यूपी में एआईएमआईएम के लिए भविष्य अच्छा होगा।

यूपी चुनाव के नतीजों पर ओवैसी ने कहा कि सफलता निश्चित रूप से मिली है, लेकिन, यह 80:20 की सफलता है। सीएम योगी आदित्यनाथ की पूर्व की एक टिप्पणी का परोक्ष जिक्र करते हुए ओवैसी ने यह बात कही। जनवरी की शुरुआत में एक मीडिया कॉन्क्लेव के दौरान, योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यूपी चुनाव ’80 प्रतिशत बनाम 20 प्रतिशत’ का मुकाबला होगा। इसे यूपी में हिंदू-मुस्लिम आबादी को लेकर टिप्पणी माना गया था। कार्यक्रम में सीएम ने कहा था कि 80 फीसदी समर्थक एक तरफ होंगे, जबकि 20 फीसदी दूसरी तरफ। मैं सोचता हूं कि 80 फीसदी लोग सकारात्मक ऊर्जा के साथ बढ़ेंगे, जबकि 20 फीसदी विरोध करेंगे। उत्तरप्रदेश की कुल आबादी में 20 फीसदी मुस्लिम हैं।

ईवीएम में त्रुटि नहीं, दिमाग की चिप अहम
इससे पहले गुरुवार को नतीजे आने से पहले ओवैसी ने कहा था कि राजनीतिक दल अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए ईवीएम के बारे में चिल्ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने 2019 में भी कहा था कि त्रुटि ईवीएम की नहीं है। लोगों के दिमाग में जो चिप लगाई गई है, वह एक बड़ी भूमिका निभा रही है।