बाइक से आ रही थी ‘पट-पट’ की आवाज, पुलिस रोक कर किया चेक, अब चलवा दिया बुलडोजर

इस खबर को शेयर करें

हापुड़. उत्तर प्रदेश पुलिस ध्वनी प्रदूषण को लेकर शनिवार को बाइक चालकों पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बाइक के 500 से अधिक मॉडिफाईड साइलेंसर, जिससे की पटाखे की जैसी आवाज आती थीं, को निकलवाकर उसपर बुलडोजर चलवा कर नष्ट कर दिया गया. एक पुलिस सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई करने के बावजूद बाइकर निकलवाये गए साइलेंसरों को दोबारा लगवा लेते थे. इसे ही ध्यान में रखते हुए यह पुलिस कार्रवाई की गई.

सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले भी कई मोटरसाइकिलों से साइलेंसर निकलवाए गए थे, लेकिन वाहन चालक साइलेंसर दोबारा लगवा लेते थे. इसी को देखते हुए साइलेंसर नष्ट करने की कार्रवाई की जा रही है. कई वाहन चालक अपने वाहनों में मॉडिफाइड साइलेंसर लगवाते हैं. वाहनों में मोडिफाइड साइलेंसर लगवाने के बाद इनसे निकलने वाली आवाज से लोगों को परेशानी होती है. पुलिस ने जनवरी से अप्रैल तक 509 मॉडिफाइड साइलेंसर निकलवाए हैं.

ट्रैफिक पुलिस के सीओ वरण मिश्रा ने बताया कि चेकिंग के दौरान पकड़े गए वाहनों से मैकेनिक बुलाकर साइलेंसरों को निकालकर जब्त किया गया था. जब्त किए गए सभी साइलेंसरों पर शनिवार को बुलोडजर चलवाया गया. इस दौरान यातायात प्रभारी उपदेश यादव समेत कई अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे. लोगों ने पुलिस की इस कदम की सराहना की.