पेटीएम को एक और झटका, कंपनी के प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा

इस खबर को शेयर करें

Bhavesh Gupta: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद से पेटीएम (Paytm) संकट में फंसी हुई है. टॉप मैनेजमेंट के कई इस्तीफे झेल चुकी पेटीएम को अब एक और झटका लगा है. कंपनी के सीओओ और प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता (Bhavesh Gupta) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. भावेश गुप्ता 31 मई को अपना पद छोड़ देंगे. उनका इस्तीफा कंपनी ने स्वीकार कर लिया है. डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी को तिमाही नतीजे घोषित करने से पहले ही यह बुरी खबर मिल गई है.

निजी कारणों के चलते दिया इस्तीफा
भावेश गुप्ता के इस्तीफे की जानकारी कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग के जरिए शनिवार को दी है. फाइलिंग के अनुसार, भावेश गुप्ता ने एक पत्र के जरिए अपने निर्णय की जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि वह निजी कारणों से अपना पद छोड़ रहे हैं. वह अपने कैरियर में एक ब्रेक लेना चाहते हैं. हालांकि, कंपनी छोड़ने के बाद भी वह पेटीएम को मदद करने के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे. उन्होंने पेटीएम के उज्ज्वल भविष्य को लेकर पूरा भरोसा जताया है.

जल्द आने वाले हैं पेटीएम के तिमाही नतीजे
पेटीएम के जनवरी-मार्च तिमाही के नतीजे जल्द ही आने वाले हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इन नतीजों पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ हुई कार्रवाई का बुरा असर साफ दिखाई देगा. पेटीएम को इस कार्रवाई के चलते काफी नुकसान झेलना पड़ा है. उसका कस्टमर बेस भी काफी घटा है.

विजय शेखर शर्मा ने दिया धन्यवाद
कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने कहा कि हम भावेश गुप्ता को धन्यवाद देते हैं. उनके नेतृत्व में कंपनी ने काफी आगे का सफर तय किया. अब पेटीएम को म्यूचुअल फंड और वेल्थ मैनेजमेंट की तरफ ले जाने का समय आ गया है. कंपनी नए प्लान तैयार कर रही है. पेटीएम मनी के सीईओ राकेश सिंह ने कहा कि हम अपनी जगह देश के टॉप ब्रोकर्स में देखना चाहते हैं.