OMG: 5 साल की बच्ची के पेट में हो रहा था दर्द, ऑपरेशन किया तो निकला बालों का डेढ़ किलो का गुच्छा

इस खबर को शेयर करें

पंचकूला. हरियाणा के पंचकूला के सिविल अस्पताल में तैनात डॉक्टरों की टीम ने पांच साल की बच्ची के पेट से 1.5 किलो बालों का गुच्छा निकाला है. पंचकूला अस्पताल (Panchkula Hospital) के सीनियर सर्जन डॉक्टर विवेक भादू व उनकी टीम में शामिल डॉ रजत, डॉ रूबल मंत्रों ने पांच साल की बच्ची का सफल ऑपरेशन किया. बच्ची का ऑपरेशन कर तकरीबन डेढ़ किलो बालों का गुच्छा (Bunch of hair) पेट से बाहर निकाला गया.

मिली जानकारी के अनुसार बच्ची को कई दिन से पेट दर्द की शिकायत थी. असहनीय पीड़ा के चलते परिजन बच्ची को लेकर पंचकूला सेक्टर 6 के नागरिक अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टर्स की टीम ने बच्ची के तमाम टेस्ट करवाएं. जिसके दौरान यह सामने आया कि बच्ची के पेट में बालों का गुच्छा जमा है, जिसके चलते बच्ची के पेट में दर्द हो रहा है.

सीनियर सर्जन डॉक्टर विवेक भादू व उनकी टीम ने इस 5 साल की बच्ची का ऑपरेशन किया, जो कि सफल रहा. बच्ची को अभी अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है. वही बच्ची की हालत ठीक बताई जा रही है. डॉ. विवेक भादू ने बताया कि बच्ची पंचकूला के साथ लगते इलाके चंडीगढ़ की रहने वाली है. एक 5 साल की बच्ची का सफल ऑपरेशन कर उन्हें काफी गर्व महसूस हो रहा है. उन्होंने कहा कि इस सफल ऑपरेशन के लिए वह और उनकी टीम बधाई के पात्र हैं.

बता दें कि बच्ची का परिवार मौलीजागरां में रहता है. पिता की मौत हो चुकी है. मां गुरप्रीत ने बताया कि गुरलीन ढाई साल की उम्र से बाल खा रही थी. कई बार हमने उसके हाथों में बाल देखे थे, लेकिन हमें यह कभी नहीं लगा कि यह बाल खा लेगी. पिछले 10-15 दिनों से गुरलीन पेट दर्द की बात कह रही थी. मैंने जब पेट पर हाथ लगाया तो कोई सख्त चीज सी महसूस हुई. इसके बाद पंचकूला के अस्पताल में गए.