अखिलेश यादव और राजभर ने योगी सरकार को दी बधाई, फिर भी कस दिया तंंज

Akhilesh Yadav and Rajbhar congratulated the Yogi government, yet tightened the tension
Akhilesh Yadav and Rajbhar congratulated the Yogi government, yet tightened the tension
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Yogi Adityanath Shapath live: योगी आदित्यनाथ एक बार फिर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की कमान संभाल ली हैं। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने योगी आदित्यनाथ को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। केशव प्रसाद और ब्रजेश पाठक ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। इससे पहले गुरुवार को लोकभवन में योगी आदित्यनाथ को भारतीय जनता पार्टी विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुना गया। इस मौके पर पर्यवेक्षक के तौर पर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद रहे। भाजपा विधायक दल की बैठक में सुरेश कुमार खन्ना ने योगी के नाम का प्रस्ताव रखा जिस पर सभी विधायकों ने सहमति दे दी। उन्हें विधायक दल का नेता चुनने का प्रस्ताव नवीं बार विधायक चुने गए सुरेश खन्ना ने रखा। इसका अनुमोदन सूर्य प्रताप शाही, बेबी रानी मौर्य, रामनरेश अग्निहोत्री, सुशील शाक्य, नंदगोपाल नंदी ने किया।

लोकभवन में सीएम की मंत्रियों के साथ बैठक, ले सकते हैं बड़ा फैसला
यूपी में लगातार दूसरी बार सीएम बने योगी आदित्यनाथ ने पहली कैबिनेट बैठक ली है। लोकभवन में आयोजित इस कैबिनेट बैठक में सभी 52 मंत्रियों को बुलाया गया है। माना जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में सीएम योगी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। इसके बाद सीएम आवास में सभी मंत्रियों को रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया गया है।

Yogi Adityanath oath ceremony LIVE:राजभर ने दी नई सरकार को दी बधाई
ओमप्रकाश राजभर ने नई सरकार को बधाई दी। संविधान की शपथ लिया गया है उसको बचाना भी है जो वादा करके आये है,छुट्टा जानवरों से निजात दिलानें का,युवाओं को सरकारी नौकरी देने का,स्कूलों में बढ़ी फीस कम करने का,दवाई व टेस्ट ऑपरेशन सस्ता करने का,और बिना भेदभाव समाज के हर वर्ग के साथ न्याय भी करना होगा।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर नई सरकार को बधाई दी। अखिलेश ने कहा सपा के बनाए स्टेडियम में नई सरकार ने शपथ ली है। उन्होंने कहा कि सिर्फ सरकार बनाने की शपथ ना लें। जनता की सेवा की शपथ लें।