छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिन इन जिलों में अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

इस खबर को शेयर करें

रायपुर। प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने लगा है. उत्तरी भाग में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. वहीं कुछ हिस्सों में आकाशीय बिजली और ओलावृष्टि की भी आशंका है. इस संबंध में विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है.

इन जिलों में अलर्ट
22 जनवरी को शाम और रात में सरगुजा संभाग और बिलासपुर संभाग के जिलों में बारिश की संभावना है. यहां गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका भी है. 23 जनवरी को सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है.

दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में 22 से 24 जनवरी के बीच बारिश हो सकती है. बस्तर संभाग के उत्तरी भाग में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की बारिश होगी. मौसम विभाग ने सभी को सतर्क रहने के लिए कहा है. साथ ही किसानों को चेताया है कि वो फसलों का ध्यान रखें.

बढ़ा अधिकतम तापमान
दक्षिण पश्चिम राजस्थान के ऊपर बने सिस्टम की वजह से देश के कई हिस्सों में मौसम बदल रहा है. इसी के कारण छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है. यही वजह है कि राज्य में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि हो रही है. वहीं उत्तरी भाग में बादल छाए हुए हैं.

गलन के साथ वापस हो सकती है ठंड
24 जनवरी के बाद बादल साफ होने के साथ प्रदेश में फिर से ठंड बढ़ सकती है. फिलहाल बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा और बादलों के कारण ठंड में कुछ कमी दिख रही है, लेकिन बारिश हो जाने के बाद हालात एक बार फिर बदलेंगे और कुछ दिनों के लिए गलन के साथ ठंड की वापसी हो जाएगी.