देशभर में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इन राज्यों में अगले कई दिनों तक होगी बारिश

Alert issued by Meteorological Department across the country, it will rain in these states for the next several days
Alert issued by Meteorological Department across the country, it will rain in these states for the next several days
इस खबर को शेयर करें

मुंबई। देश के कई राज्यों में मानसून विदाई के वक्त फिर से एक्टिव हो गया है। पिछले 24 घंटे के अंदर देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हुई है। सोमवार की रात जहां मुंबई में झमाझम बारिश हुई तो वहीं राजधानी दिल्ली में भी करीब आधा घंटे की बारिश ने तापमान में गिरावट ला दी। इस बीच मौसम विभाग ने मंगलवार को एक और नई भविष्यवाणी कर दी है।

आईएमडी के मुताबिक, महाराष्ट्र और उत्तराखंड समेत देश के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और उत्तराखंड के अलावा राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले पांच दिन तक तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

आईएमडी ने महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे और सिंधुदुर्ग के हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि मुंबई के कुछ हिस्सों में सोमवार रात को बारिश हुई थी। इस बीच आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में भारी बारिश के बाद पानी भर गया, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

राजस्थान में भी मानसून फिर से एक्टिव हो गया है। मौसम विभाग ने यहां भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का यह सिलसिला 15 सितंबर तक या उसके बाद भी जारी रह सकता है। जयपुर में मंगलवार सुबह की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई लेकिन दोपहर बाद मौसम बदला और बरसात शुरू हो गई। शहर के विभिन्न इलाकों में अच्छी बरसात रिकॉर्ड की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून ट्रफ रेखा बुधवार को जैसलमेर, कोटा, गुना, मध्यप्रदेश के मध्य भागों पेंड्रा रोड, जमशेदपुर, दीघा और वहां से बंगाल की खाड़ी के पूर्वोत्तर में सुचिह्नित निम्र दबाब क्षेत्र के केंद्र से गुजर रही है।