ज़िंदा बहन का कर दिया अंतिम संस्कार! मेहमानों को बुलाकर मनाया जश्न, महिला बोली – दर्दनाक तो था लेकिन …

इस खबर को शेयर करें

आपने शादी-ब्याह और बर्थडे की पार्टी के बारे में सुना होगा. तमाम लोगों को वीकेंड पर या छोटे-मोटे अवसरों पर भी पार्टी करते हुए देखा होगा लेकिन शायद ही कोई किसी के मरने की पार्टी करता हो. कम से कम अपने देश में तो ऐसा चलन नहीं ही है. चलिए आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताते हैं, जिसने अपनी ज़िंदा बहन के मरने की पार्टी ऑर्गनाइज़ कर दी.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक जेना सैटर्थवेट (Jenna Satterthwaite) नाम की महिला ने अपनी ज़िंदा बहन के लिए एक फ्यूनरल पार्टी ऑर्गनाइज़ की. ऐसा नहीं है कि ये पार्टी की थीम थी, वाकई ये पार्टी उसके मरने से पहले ऑर्गनाइज़ की गई थी. पार्टी में नाच-गाना, खाना-पीना सब कुछ हुआ और पूरे उत्साह के साथ.

सबने मिलकर मनाया मौत का जश्न
डेली मेल की रिपोर्ट के मुातबिक हैदी सैटर्थवेट (Heidi Satterthwaite) नाम की महिला को साल 2018 में एक दुर्लभ किस्म का कैंसर हुआ था. उनके ज़िंदा रहने की उम्मीद जब खत्म होने लगी तो परिवार को इस बात का दुख था लेकिन हैदी अपनी ज़िंदगी को सेलिब्रेट करना चाहती थीं. ऐसे में उसकी बहन जेना सैटर्थवेट (Jenna Satterthwaite) ने उसके लिए लिविंग फ्यूनरल यानि जीते जी अंतिम संस्कार की पार्टी रखी. इसमें उनके सारे दोस्तों और रिश्तेदारों को बुलाया गया. ये किसी शादी की पार्टी जैसा था, जिसमें सभी अपने विचार रख रहे थे.

दर्दनाक था लेकिन जादुई भी …
जेना ने बीबीसी रेडियो 4 के कार्यक्रम Women’s Hour में आईं, जहां उन्होंने इसके बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ये बेहद दर्दनाक लेकिन जादुई सेलिब्रेशन था. इस दौरान मेहमानों ने दावत खाई, स्पीच हुआ और डांस भी किया गया. खुद हैदी ने भी अपने पति के साथ डांस किया और सब कुछ परफेक्ट था सिर्फ इस बात के कि ये पार्टी ज़िंदगी के खत्म हो जाने की थी.