मुजफ्फरनगर में दूसरी किशोरी की भी एम्स में करंट लगने से मौत, भाकियू कार्यकर्ताओं का देर रात हंगामा

Another teenager in Muzaffarnagar also died due to electrocution in AIIMS, late night ruckus of Bhakiyu workers
Another teenager in Muzaffarnagar also died due to electrocution in AIIMS, late night ruckus of Bhakiyu workers
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में करंट से झुलसी दूसरी किशोरी की भी दिल्ली एम्स में उपचार के दौरान मौत हो गई। जानकारी मिलने पर भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने गांव में पहुंचकर ऊर्जा निगम अधिकारियों के विरुद्ध हंगामा किया।

मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर और पुलिस अधिकारियों ने उचित मुआवजे का आश्वासन दिया। जबकि ऊर्जा निगम अधिकारियों ने देर रात लापरवाही का दोषी मानते हुए अवर अभियंता को मौके पर ही निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।

2 अप्रैल की शाम को कसियारा निवासी बृजेश की पुत्री अनुष्का (12) और सोनम उर्फ अवनी (10) विद्युत निगम की लापरवाही के कारण जंगल में झूलते तारों की चपेट में आकर झुलस गई थी। अनुष्का की मौके पर ही मौत हुई थी। भाकियू नेताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर शव नहीं उठने दिया था। विरोध के बाद जेई के खिलाफ लड़की की मौत पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था। एसडीएम सदर ने मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया था।

पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी
मंगलवार को उपचार के दौरान घायल सोनम भी जिंदगी की जंग हार गई। उसकी मौत की खबर गांव पहुंची तो शोक छा गया। भाकियू के युवा मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा एवं चरथावल नगर अध्यक्ष सौरभ त्यागी सहित कार्यकर्ता गांव पहुंचे। पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने बताया की दूसरी बहन की भी मौत हो गई है। मगर, पुलिस प्रशासन ने मुकदमा दर्ज करने के बावजूद जेई अनिल कुमार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

कार्यकर्ताओं ने देर रात किया हंगामा
परिजनों को प्रशासन के वादे के मुताबिक कोई मुआवजा राशि नहीं मिली। दूसरी किशोरी की मौत के बाद भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने देर रात हंगामा करते हुए धरना दिया तो ऊर्जा निगम अधिकारियों ने JE अनिल कुमार के निलंबन के आदेश जारी कर दिए। भारतीय किसान यूनियन मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा से डीएम ने फोन पर वार्ता की और उन्हें आश्वस्त किया कि शासन से अनुमन्य मुआवजा दिलाया जाएगा।