आलू के साथ मिलाकर लगाएं ये चीज, चेहरे पर आएगा ऐसा निखार, महंगा फेशियल भी हो जाएगा फेल

Apply this thing mixed with potato, such a glow will come on the face, expensive facials will also fail
Apply this thing mixed with potato, such a glow will come on the face, expensive facials will also fail
इस खबर को शेयर करें

How to use potato for glowing skin: हर कोई बेदाग और निखरी त्वचा पाना चाहता है. लेकिन घर से बाहर निकलते ही धूप, धूल, मिट्टी और प्रदूषण आपकी स्किन पर बहुत अधिक असर डालते हैं जिससे आपका चेहरा डल और बेजान नजर आने लगता है. ऐसे में अगर आप भी अपनी स्किन को स्पॉटलेस और ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए निखरी त्वचा के लिए आलू का इस्तेमाल करने के तरीके लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आपकी स्किन को नेचुरल ग्लो प्रदान होता है. आलू में एजेलिक एसिड मौजूद होता है जोकि चेहरे के ब्लेमिश, धब्बे (Dark Spots) और हाइपरपिग्मेंटेशन को घटाने में मदद करता है. वहीं आलू स्किन को डीप मॉइश्चराइज करने में भी मदद करता है. इसके साथ ही आलू में एंटी एजिंग गुण भी मौजूद होते हैं जोकि आपको लंबे समय तक जवां बनाए रखते हैं, तो चलिए जानते हैं (How to use potato for glowing skin) निखरी त्वचा के लिए आलू कैसे इस्तेमाल करें…….

निखरी त्वचा के लिए आलू (Potato For Glowing Skin)
आलू का जूस
इसके लिए आप सबसे पहले 1 आलू को धोकर अच्छी तरह से कद्दूकस कर लें या पीस लें. फिर आप इसको निचौड़कर रस निकाल लें. इसके बाद आप एक कॉटन बॉल की मदद से आलू के रस को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं. फिर आप करीब 10-15 मिनट बाद चेहरे को धोकर साफ कर लें.

दही और आलू
इसके लिए आप सबसे पहले आधे आलू को घिसकर उसमें 2 चम्मच दही मिलाएं. फिर आप इसको चेहरे पर करीब 15 मिनट तक लगाकर धो लें. अगर आप हफ्ते में 1 बार इस पैक को लगाते हैं तो इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे कम होने लगते हैं और स्किन में निखार आने लगता है.

आलू और शहद
इसके लिए आप सबसे पहले 1 छोटे आलू को घिस लें. फिर आप इसमें 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच बादाम ऑयल डालकर अच्छे से मिलाएं. इसके बाद आप इस पैक को चेहरे पर करीब आधे घंटे तक रखें और फिर धोकर साफ कर लें. इस पैक को आप हफ्ते में 2 बार आजमाएं. इससे आपकी स्किन बेदाग और चमकदार बनने लगती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)