इन लोगों के लिए बेहद शुभ है अप्रैल 2022, हर काम में मिलेगी सफलता, होगा तगड़ा लाभ!

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: अप्रैल में ग्रहों की जबरदस्‍त हलचल होने जा रही है. यह एक ऐसा दुर्लभ महीना रहेगा जिसमें सभी 9 ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा. ग्रहों की इस जबरदस्‍त उठापटक का सीधा असर लोगों की जिंदगी पर पड़ेगा. यह असर अच्‍छा और बुरा दोनों हो सकता है. आइए हम उन राशि वालों के बारे में जानते हैं जिनके लिए यह ग्रह परिवर्तन बेहद शुभ साबित होंगे.

शनि, राहु-केतु से मिलेगी मुक्ति
धीमी चाल चलने वाले ग्रह शनि और राहु-केतु भी अप्रैल महीने में राशि बदल रहे हैं. ये ग्रह जैसे ही इन राशियों से निकलेंगे, उनके जीवन से कष्‍टों का दौर खत्‍म हो जाएगा. इ समें वृषभ, धनु, वृश्चिक आदि शामिल हैं.

वृषभ (Taurus)
पापी ग्रह राहु इस समय वृषभ राशि में ही हैं और अप्रैल में वे इससे निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. इसके साथ ही वृषभ राशि के जातकों की किस्‍मत के बंद ताले खुल जाएंगे. उन्‍हें जीवन के हर क्षेत्र में आने वाली रुकावटों से मुक्ति मिल जाएगी. वे तेजी से तरक्‍की करेंगे. निजी जीवन भी शानदार रहेगा. पैसा मिलेगा. किस्‍मत की मदद से हर काम में सफलता मिलेगी.

सिंह (Leo)
सिंह राशि के जातकों को प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलेगा. नई जिम्‍मेदारी मिलेगी जो किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं होगी. कारोबारियों को मुनाफा होगा. कुल मिलाकर इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्‍मी जमकर मेहरबान होंगी.

वृश्चिक (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों को अप्रैल का महीना मनचाही सफलता देने वाला साबित होगा. केतु का वृश्चिक राशि से निकालना उन्‍हें चली आ रही परेशानियों से निजात देगा. लव पार्टनर, तरक्‍की, पैसा सब कुछ मिलेगा.

धनु (Sagittarius)
इस समय धनु राशि के जातक शनि की महदशा से परेशान हैं. शनि के राशि बदलते ही धनु राशि वालों के कष्‍ट कम होंगे. उन्‍हें किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा. धन लाभ होगा. लंबे समय से जिस तरक्‍की का इंतजार था, वो अब मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )