Arun Lal resigned: 28 साल छोटी बीवी के साथ हनीमून पर जाएंगे अरुण लाल, बंगाल क्रिकेट के कोच पद से दिया है इस्तीफा

Arun Lal will go on honeymoon with 28 years younger wife, has resigned from the post of coach of Bengal cricket
Arun Lal will go on honeymoon with 28 years younger wife, has resigned from the post of coach of Bengal cricket
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: ऋधिमान साहा विवाद के बाद बंगाल क्रिकेट (Bengal cricket team) एक बार फिर चर्चा में आ चुका है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर अरुण लाल (Arun Lal resigned) ने सीनियर क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। दो माह पहले दूसरी शादी करने वाले अरुण लाल ने अपने इस्तीफे की वजह बढ़ती उम्र और थकान को बताया है।

बढ़ती उम्र को बताया कारण
बजट बाजार में ब्लॉकबस्टर डील | शुरू ___ रु 11,349
अरुण लाल मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘मेरा यह फैसला पूरे तरीके से व्यक्तिगत है। इस पर कोई विवाद नहीं है। मैंने CaB से सिर्फ इतना कहा कि मैं बंगाल कोच के रूप में बने रहना नहीं चाहता। यह 24 घंटे और सातों दिन का काम है। हमें पूरे दिन यात्रा करनी होती है। क्रिकेट टीम को कोचिंग देना एक मुश्किल काम है। मुझे लगता है कि मैं बूढ़ा हो गया हूं। इसलिए मैं हार मान रहा हूं।’

11 जुलाई को सौंपा था इस्तीफा
अरुण लाल ने सोमवार को बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव स्नेहाशीष गांगुली को अपना इस्तीफा दिया। अरुण लाल आगे कहते हैं कि, ‘मैंने यह फैसला खुशी-खुशी लिया है। असंतोष का कोई सवाल ही नहीं है। मैं सिर्फ उम्रदराज हूं। बंगाल की टीम ने आकार ले लिया है। लड़के वास्तव में अच्छे हैं। मुझे उम्मीद है कि वे इस स्तर से तेजी लाएंगे। उनका भविष्य उज्ज्वल है। अगले 3 से 5 साल में बंगाल के लड़के ही अच्छा करेंगे।’

बंगाल के लिए दमदार रही अरुण की कोचिंग
बंगाल क्रिकेट टीम इस साल रणजी ट्रॉफी के टॉप-4 में रही थी। 2019-20 सत्र में भी बंगाल फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई थी। पूर्व बंगाल क्रिकेटर और पूर्व कोच को भी लगता है कि आने वाले दिनों में बंगाल शीर्ष टीम में से एक होगी। अरुण लाल ने उन सभी का शुक्रिया अदा किया जो बंगाल क्रिकेट टीम के शुभचिंतक थे।

भारतीय टीम के लिए खेले 16 टेस्ट
अरुण लाल ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 16 टेस्ट में 6 हाफ सेंचुरी की मदद से 729 रन बनाए हैं, जबकि 13 वनडे में एक अर्धशतक के दम पर 122 रन बनाए। उनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 156 मैचों में 10421 रन दर्ज हैं। इस दौरान उन्होंने 30 शतक और 43 अर्धशतक जड़े। वह कैंसर को भी मात दे चुके हैं।

28 साल छोटी लड़की से शादी
याद हो कि अरुण लाल ने मई के पहले हफ्ते में पेशे से टीचर बुलबुल से शादी की थी। 66 साल के अरुण लाल की यह दूसरी शादी थी। उनकी नई पत्नी बुलबुल साहा 38 साल की हैं। क्रिकेट से संन्यास के बाद अरुण लाल ने कमेंट्री शुरू कर दी थी। क्रिकेट से पूरी तरह ब्रेक लेने के बाद अरुण लाल अपने परिवार के साथ तुर्की जाना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जाने की भी चाहत बताई।