2000 के नोट बंद होते ही राजस्थान सरकार के सरकारी विभाग में मिला करोड़ों का खजाना, इतने करोड़ बरामद

As soon as 2000 notes were banned, a treasure worth crores was found in the government department of Rajasthan government, so many crores were recovered
As soon as 2000 notes were banned, a treasure worth crores was found in the government department of Rajasthan government, so many crores were recovered
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। केंद्र सरकार के दो हजार रुपए के नोट बंद करने के कुछ देर बार ही राजस्थान में तगड़ा धमाका हो गया। मामला इतना बड़ा था कि सरकार के सीनियर आईएएस और आईपीएस अफसरों को रात ग्यारह बजे मीडिया बुलानी पड गई। पता चला सरकारी विभाग, जिसका नाम योजना भवन है…. उसके बेसमेंट में रखी एक अलमारी से करोड़ों रुपयों का खजाना मिला है।

यह पैसा किसका है इस बारे में किसी को जानकारी नहीं है। पैसा कैसे मिला… तो इसका जवाब ये है कि एक कर्मचारी ने एक पुरानी फाइल निकालने के लिए बंद अलमारी को खोला था तो वहां से रूपयों का ढेर नीचे आ गिरा। ये करीब दो करोड़ 31 लाख रुपए कैश थे और करीब एक किलो सोना है। दो करोड़ 31 लाख कैश में से अधिकतर दो हजार रुपए के नोट हैं। इस पूरे मामले में जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कहा है कि पैसा किसका है पता नहीं चल सका है, फिलहाल सात कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है। उधर चीफ सेकेट्री ने इस पूरे मामले का खुलासा पुलिस एडीजी क्राइम दिनेश एम एन और जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव की मौजूदगी में किया है।

अब इस पूरे घटनाक्रम के बाद बीजेपी हमलावर हो गई है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सवाल किया कि आखिर सीएम की नाम के नीचे इतनी बड़ी रकम कहां से आई , उन्होंने कहा कि करोड़ों की नकदी और सोना बरामद होना इस बात का प्रमाण है कि गहलोत सरकार भ्रष्टाचार के संरक्षणदाता की भूमिका में है। भ्रष्टाचार की गंगोत्री आखिरकार सचिवालय तक, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि भ्रष्टाचार की गंगोत्री आखिरकार सचिवालय तक पहुंच ही गई।

राजस्थान सचिवालय जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बैठकर शासन चलाते हैं। वहां करोड़ों की नकदी और सोना बरामद होना इस बात का प्रमाण है कि गहलोत सरकार भ्रष्टाचार के संरक्षणदाता की भूमिका में है। राठौड़ ने कहा कि 2 हजार के नोट को चलन से बाहर करने का बयान देने वाले मुख्यमंत्री आप केवल इतना बता दीजिए कि आपका सचिवालय 2 हजार के अनगिनत नोटों को क्यों उगल रहा है।