Baba Vanga की वो भविष्यवाणी, ‘न इंसान बचेंगे ना जानवर’; खत्म होने वाली है दुनिया

इस खबर को शेयर करें

Baba Vanga and Doomsday: दुनिया में बहुत से लोग भविष्यफल और भविष्यवाणियां जानने में दिलचस्पी रखते हैं. अमीर हो या गरीब हर कोई अपने आने वाले वक्त के बारे में जानना चाहता है, ताकि वो नुकसान से बच सके. शायद यही वजह है कि भारत हो या दुनिया का कोई और देश, ज्योतिषियों और भविष्यवाणी करने वालों की डिमांड हमेशा हाई ही रहती है. यहां बात बाबा वेंगा की जिनकी भविष्याणियों को लोग बड़े ध्यान से पढ़ते हैं. बाबा वेंगा पर भरोसा करने वालों का मानना है कि उनके पास ऐसी शक्ति थी, जिससे वो दुनिया का भविष्य जान लेती थीं. उनकी दर्जनों भविष्यवाणियां सौ फीसदी सच साबित हो चुकी हैं. साल 2024 खत्म होने में करीब सात महीने बाकी हैं. ऐसे में 2024 के लिए की गई बाबा वेंगा की भविष्याणियों के साथ जानते हैं कि बाबा ने कयामत के दिन के लिए क्या कहा था.

कब खत्म होगी दुनिया?

इस नश्वर दुनिया में सिर्फ मृत्यु ही शास्वत है. अंत ही आरंभ है. जिसका जन्म हुआ है उसकी मृत्यु जरूर होगी. समय बीता तो युग बदल गए. कई बार धरती को बचाने के लिए खुद भगवान ने अवतार लिया. कभी धरती को बचाने के लिए तो कभी मानवता को बचाने के लिए ‘प्रभु’ ने कोई न कोई लीला रची है. अपने अवतार का हेतु यानी मकसद पूरा होने के बाद उन्होंने भी शरीर त्याग दिया. ऐसे में आज बात उनकी उस भविष्यवाणी की जब उन्होंने कहा था कि ये दुनिया जिसमें हम सभी रह रहे हैं, एक दिन ये भी खत्म हो जाएगी.

बाबा वेंगा ने बताई तारीख!

बाबा वेंगा ने दुनिया के अंत की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने मौत से पहले 5079 तक की भविष्यवाणी की थी. उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक, दुनिया 5079 में खत्म हो जाएगी.

2024 की भविष्यवाणी

बाबा ने साल 2024 में किसी देशवासी के हाथों रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश की भविष्यवाणी की थी. पुतिन को मारने की धमकी देने वाले प्रिगोझिन अब इस दुनिया में नहीं है. बाबा वेंगा ने यूक्रेन में चेरनोबिल आपदा, राजकुमारी डायना की मृत्यु और अमेरिका में 9/11 अटैक की भी एकदम सटीक भव‍िष्‍यवाणी की थी.

2024 के ल‍िए उन्‍होंने जो भविष्यवाणियां की थीं. सब सच साबित हो रही हैं. आगे जो होने वाला है, वह और भी डरावना है. बाबा वेंगा ने कहा था 2024 में यूरोप में कई आतंकी हमले होंगे.

हाल ही में रूस के मॉस्‍को में हुआ आतंकी हमला इस बात का संंकेत देता है कि उन्‍होंने बिल्‍कुल सटीक भव‍िष्‍यवाणी की थी. क्योंकि रूस गुस्से में पलटवार करते हुए अपनी जंग का दायरा यूक्रेन से आगे बढ़ा सकता है. इससे यूरोप में जंग फैल जाएगी. बाबा वेंगा ने कहा था क‍ि साइबर हमलों में तेजी आएगी. पूरी दुनिया में साइबर हमले बढ़े हैं. ऐसे में जिस देश ने भी लापरवाही बरती उसका बड़ा नुकसान हो सकता है.

कौन हैं बाबा वेंगा?

बाबा वेंगा ने अपनी मौत से पहले दुनिया के खत्म होने से लेकर युद्ध और आपदा समेत कई भविष्यवाणियां की थीं. बुल्गारिया की दृष्टिहीन बाबा वेंगा की आंखों की रोशनी सिर्फ 12 साल की उम्र में ही चली गई थी. बाबा वेंगा की साल 1996 में 85 वर्ष की आयु में मौत हो गई थी.