लखनऊ में चला बाबा का बुलडोजर, अवैध कब्जे से खाली कराई गई रेलवे की जमीन

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: सरकार अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है और इस दिशा में सख्त रुख भी अपना रही है. बीते दिनों ऐसे कई स्थानों पर बुलडोजर चलाया गया जहां लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा करके अवैध निर्माण कर लिया था. प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow News) में एक बार फिर बुलडोजर चला. रेलवे ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया और सरकार जमीन पर बने घरों को ढहा दिया. बताया जा रहा है इस दौरान करीब 34 अवैध मकानों को गिराया गया. फिलहाल, यह कार्रवाई क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

यहां पर हुई कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला बंदरिया बाग रेलवे क्रॉसिंग का है. यहां अवैध रूप से बने कुल 34 अवैध घरों पर रेलवे ने कार्यवाही की. इसमें 15 पक्के मकान और 19 झोपड़पट्टी शामिल हैं. इन सभी पर बुलडोजर चलाकर गिरा दिया गया. एडीइएम आरती मीना के आदेश पर यहा कार्रवाई की गई. इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा. मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. हालात को संभालने के लिए रेलवे फोर्स आरपीएफ और जीआरपी फोर्स मौके पर मौजूद रहीं.

बताया जा रहा है बंदरिया बाग रेलवे ट्रैक के पास लोगों ने अवैध तरीके से घरों का निर्माण कर रखा था. लंबे समय से रेलवे अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए लोगों को नोटिस दे रहा था, मगर इसके बावजूद लोगों ने उनकी बात नहीं मानी और जगह खाली नहीं की. इसके बाद रेलवे ने यह कार्रवाई की. रेलवे के अधिकारियों की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई. रेलवे के अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. इसके बाद अवैध घरों को बुल्डोजर से तोड़ दिया गया.