बिहार में शपथ ग्रहण से पहले नक्सलियों ने मुखिया की गला रेतकर की हत्या, चुनाव में खड़े नहीं होने की दी थी धमकी

इस खबर को शेयर करें

मुंगेर। बिहार के मुंगेर में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए एक नवनिर्वाचित मुखिया को मौत के घाट उतार दिया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा कि नक्सलियों ने पहले मुखिया को चुनाव नहीं लड़ने की धमकी भी दी थी। अब नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुडू को शपथ से पहले ही नक्सलियों ने गला काटकर निर्मम हत्या कर दी।

मुखिया की निर्मम हत्या से गांव में हड़कंप
ये सनसनीखेज मामला मुंगेर के नक्सल प्रभावित लड़ैया टांड थाना इलाके का है। जहां अजीमगंज पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुडू की नक्सलियों ने देर रात गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार, देर रात दर्जनों हथियारबंद नक्सलियों ने मृतक मुखिया के पैतृक घर पर अचानक ही धावा बोला और फिर हत्या करके फरार हो गए।

नक्सलियों ने पर्चा छोड़कर दी थी धमकी
बताया जा रहा कि अजीमगंज पंचायत में नक्सलियों ने पर्चा छोड़कर एक महिला मुखिया प्रत्याशी के पक्ष में सभी को सपोर्ट देने का फरमान जारी कर दिया था। इसके साथ ही नक्सलियों की ओर से नाफरमानी करने पर मुखिया पद पर नामांकन करने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी भी दी गई थी। हालांकि, धमकी के बावजूद भी कई लोगों ने मुखिया पद पर नामांकन दर्ज करवाया, जिसमें मृतक मुखिया परमानंद टुडू भी शामिल थे।

पुलिस मामले की जांच में जुटी
परमानंद टुडू ने चुनाव लड़ा और जीते भी लेकिन नक्सलियों को ये बात नागवार गुजरी। 31 दिसंबर को शपथग्रहण से पहले ही नक्सलियों ने मुखिया को मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। कोई कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। इस मामले में लड़ैयाटांड़ थानाध्यक्ष नीरज कुमार ठाकुर ने बताया कि सूचना मिली है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। डीएसपी सदर ने कहा कि नक्सली हत्या से इनकार नहीं किया जा सकता है।