चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में मुस्लिम वोटरों को साधने की कोशिश में बीजेपी, बनाया ये प्लान….

Before the elections, BJP made this plan in Chhattisgarh in an attempt to help Muslim voters.
Before the elections, BJP made this plan in Chhattisgarh in an attempt to help Muslim voters.
इस खबर को शेयर करें

रायपुर : साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारिंया तेज कर दी हैं. लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी भी एक्टिव मोड में आ गई है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी 13 जून से मोदी मित्र अभियान चला रही है. इस अभियान के जरिये बाजेपी कार्यकर्ता लोगों को मित्र बना रहे हैं. बीजेपी ये अभियान उन क्षेत्रों में विशेष रूप से चला रही है, जहां मुस्लिमों की संख्या अच्छी तादाद में है. ये अभियान पांच संसदीय क्षेत्रों रायपुर (Raipur),राजनांदगांव (Rajnandgao), सरजुगा (Surguja), बिलासपुर (Bilaspur) और बस्तर (Bastar) में विशेष कर चलाया जा रहा है.

वहीं ‘मोदी मित्र’ अभियान के साथ- साथ 27 जुलाई से बीजेपी पसमांदा मुस्लिमों से जुड़ने के लिए स्नेह यात्रा की भी शुरुआत कर चुकी है. ये यात्रा दिल्ली, छत्तीसगढ़, ओडिसा और महाराष्ट्र सहित पूरे देश में जाएगी. ‘मोदी मित्र’ अभियान के छत्तीसगढ़, ओडिसा और महाराष्ट्र संयोजक डॉक्टर सलीम राज का कहना है कि ऊंची जाति के ज्यादातर मुस्लिम कांग्रेस के पारंपरिक वोटर हैं, लेकिन पसमांदा मुस्लिमों ने अभी तक अपने राजनैतिक पक्ष का चुनाव नहीं किया है. इसिलिए बीजेपी को फायदा हो सकता है.

साल के अंत में हैं विधानसभा चुनाव
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में साल के अंत में विधानसभा चुनाव हैं, इसलिए इस राज्य पर फोकस ज्यादा है. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता स्नेह यात्रा को समय पर पूरा करना है, ताकि इस लाभ पार्टी को विधानसभा चुनाव में मिल सके. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मुस्लिम समाज के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना ही इस अभियान का उद्देश्य है. बता दें उपलब्ध आंकड़ो के अुनुसार, छत्तीसगढ़ की कुल 2.55 करोड़ आबादी में पांच लाख मुस्लिम मतदाता हैं. रायपुर में 88 हजार, बिलासपुर में 67 हजार, राजनांदगांव में 37 हजार और बस्तर की आरक्षित सीट पर 16 लाख की आबादी में 26 हजार मुस्लिम मतदाता हैं.