‘खबरदार! डीएम साहब लाइव पर हैं…’, ऐसा कहकर छात्र ने दिखाया वो VIDEO, कि दंग हैं सब

'Beware! DM Saheb is on live...', saying this the student showed that video, everyone is stunned
इस खबर को शेयर करें

बाराबंकी. परीक्षा के दौरान कॉलेज में कराई जा रही सामूहिक नकल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. पूरे कॉलेज में हर छात्र नकल करता हुआ देखा जा सकता है. परीक्षा दे रहे छात्र गाइड, नोट्स लेकर आराम से नकल करते हुए दिखाई दे रहे हैं. हर कमरे में नकल हो रही है और कोई टीचर मौजूद नहीं है. वायरल वीडियो को लेकर कहा जा रहा है कि इसे शुभम सिंह नाम के एक छात्र ने बनाया है और इसे सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर दिया है.

वीडियो में जिस कॉलेज का जिक्र है; उसके प्रबंधक से News18 ने जब प्रतिक्रिया चाही तो उन्‍होंने कहा कि ऐसे किसी वीडियो के बारे में उन्‍हें जानकारी नहीं है. वे इस संबंध में जानकारी लेने के बाद ही कुछ कह सकेंगे. News18 भी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. जानकारी में बताया गया है कि स्‍थानीय कॉलेज के छात्र को फीस नहीं चुकाने के बाद जब परीक्षा में शामिल होने से रोक दिया गया तो उसने सामूहिक नकल का भंडाफोड़ कर दिया. इस वीडियो में उसने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से भी गुहार लगाई है कि परीक्षा में नकल कराने वाले कॉलेज पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

इसी छात्र ने नकल का लाइव वीडियो बनाया और जब उसे रोकने की कोशिश हुई तो उसने कहा डीएम साहब लाइव पर हैं, बीच में मत आइए. इस वीडियो को छात्र कहता है कि उत्‍तर प्रदेश में प्रश्‍न से पहले ही उत्‍तर मिल जाता है; चाहे जो परीक्षा हो. हालांकि वीडियो के वायरल होने के बाद से कथित छात्र ने अपना फोन बंद कर लिया है जिससे उससे संपर्क नहीं हो पाया है. कॉलेज में सामूहिक नकल करते हुए छात्रों का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है तो वही लोग सोशल मीडिया पर कॉलेज प्रबंधन को लेकर के तरह-तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं.

कॉलेज पर लगाए आरोप, कहा- ऐसे लोग ही…
कॉलेज से जुड़ा हुआ है जहां पर एलएलबी एग्जाम में छात्रों के द्वारा सामूहिक नकल हर क्लासरूम में की जा रही थी. क्लासरूम में छात्रों के पास गाइड्स और नोटिस के साथ सभी परीक्षार्थी एलएलबी का एग्जाम दे रहे थे. वहीं एक युवक शिवम सिंह ने कॉलेज में सामूहिक नकल का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. युवक ने यह भी बताया कि सामूहिक नकल का वीडियो वायरल करने को लेकर कॉलेज प्रबंधन ने युवक से हाथापाई की और उसके मोबाइल छीनने का प्रयास किया. कॉलेज ने उसे फर्जी मुकदमा करने की धमकी भी दी है.