शामली में बड़ा हादसा, बाइक सवार को कुचलकर कर भाग रहे टैंकर ने कई लोगों को रौंदा, चार की मौत

Big accident in Shamli, tanker running away after crushing a bike rider crushed many people, four died
Big accident in Shamli, tanker running away after crushing a bike rider crushed many people, four died
इस खबर को शेयर करें

शामली में कांधला क्षेत्र में दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर एलम बाईपास पर बाइक सवार युवक को कुचलकर भाग रहा टैंकर कांधला अनियंत्रित होकर होकर पलट गया। टैंकर के नीचे दबने से तीन और लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बुढ़ाना तिराहे के पास चौधरी चरण सिंह प्रतिमा से यूटर्न लिया तो कैंटर कई खोखों एवं फलों की रेहड़ी एवं दुकानों को तोड़ता हुआ पलटा। घंटों तक लोग कैंटर के नीचे दबे रहे। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कई जेसीबी व हाइड्रा से टैंकर के नीचे दबे तीनों शव को निकाला। टैंकर में लिक्विड सीमेंट भरा हुआ था।

बुधवार की दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे लिक्विड सीमेंट से भरा एक टैंकर एलम से शामली की तरफ चला। जैसे ही वह एलम बाईपास के निकट पहुंचा तो वहां बाइक सवार 30 वर्षीय मोनू पुत्र राजवीर निवासी एलम को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

हादसा घटित होने पर चालक ने टैंकर को तेजी से दौड़ाकर करीब चार बजे दिल्ली बस स्टैंड से बुढ़ाना तिराहे पर यू टर्न लिया तो बेकाबू होकर खोखे तोड़ता दुकानों के अंदर घुसकर पलट गया। टैंकर पलटने से उसके नीचे कई लोग दब गए, जबकि उसकी चपेट में आने से फूल सिंह, दयाराम, उज्ज्वल, बलवीर, अजय और याकूब घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में ले जाया गया। टैंकर के नीचे कई लोग दबे थे। हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए इस दौरान हाईवे पर वाहनों का आवागमन रोका गया है।

पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप
पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। एसपी अभिषेक, एएसपी संतोष कुमार सिंह, शामली व कैराना के एसडीएम व सीओ के अलावा कांधला, शामली, झिंझाना समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आठ जेसीबी और चार हाइड्रा की मदद से टैंकर को सीधा करने का प्रयास किया, लेकिन वह सीधा नहीं हो सका। घंटों की जद्दोजेहद के बाद टैंकर को थोड़ा ऊपर उठाकर उसके नीचे दबे तीन लोगों को बाहर निकाला, जिनकी मौत हो चुकी थी। मरने वालों में कांधला के मोहल्ला शेखजादगान निवासी 55 वर्षीय ओमवीर मलिक, 19 वर्षीय विशाल निवासी मोहल्ला खैल और फल विक्रेता फारुख की मौत हो गई। एसपी अभिषेक ने बताया कि चार लोगों के मरने की पुष्टि की है।