राजस्थान स्कूल कॉलेज फिर से खोले जाने पर बड़ी खबर, जल्द होगा फैसला

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली : राजस्थान में स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान को खोलने को लेकर मंत्रियों की विशेष समिति जल्द फैसला ले सकती है। रविववार को राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दूसरे राज्य में खुल रहे स्कूल-कॉलेज व कोचिंग संस्थानों को देखते हुए निर्देश दिए थे जहां शिक्षण संस्थाएं खुल रही हैं उनके अनुभव को ध्यान में रखते हुए राज्य में शिक्षण संस्थान खोलने का फैसला लिया जाए।

इससे पहले 22 जुलाई 2021 को राजस्थान सरकार ने दो अगस्त 2021 से स्कूल-कॉलेजों को खोलने का ऐलान किया था लेकिन बाद में अपना फैसला वापस ले लिया था। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर कहा था कि कहा था कि स्कूल खोलने को लेकर विस्तृत SOP बनाने के लिए गठित मंत्रीमंडल की कमेटी की बैठक में सभी पहलुओं पर चर्चा के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फैसला लेंगे।

लेकिन अब मुख्य अशोक गहलोत ने कमेटी को शिक्षण संस्थान खोलने को लेकर फैसला लेने का निर्देश दिया है। इससे उम्मीद है कि इस सप्ताह के अंत तक राजस्थान में स्कूल और कॉलेजों को खोलने पर फैसला हो सकता है। सरकार 16 अगस्त से भी शिक्षण संस्थान खोलने पर फैसला कर सकती है। क्योकि उत्तर प्रदेश सरकार ने भी 16 अगस्त से सभी कक्षाओ के लिए स्कूल-कॉलेज शुरू करने का ऐलान किया है।