छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, इनको मिली जिम्मेदारी

इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अब संगठन स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है. इसी के मद्देनजर छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी में बड़ा फेरबदल किया गया है. चन्द्रशेखर शुक्ला, प्रभारी महामंत्री (संगठन) के स्थान पर अमरजीत चावला को नियुक्त किया गया है. अमरजीत चावला अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस में प्रभारी महामंत्री (संगठन) की जिम्मेदारी संभालेंगे.

डिजिटल सदस्यता अभियान का इनाम
जानकारी के अनुसार, हाल ही में कांग्रेस संगठन में हुए डिजिटल सदस्यता अभियान में अमरजीत चावला की बेहतर हिस्सेदारी को देखते हुए यह फेरबदल किया गया है. अब तक अमरजीत चावला के पास छत्तीसगढ़ युवक कांग्रेस और एनएसयूआई का प्रभार था. अमरजीत चावला की नियुक्ती के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से आदेश जारी किया गया है. बताया जा रहा है ये बदलाव 2023 के लिए किए गए हैं, आगे भी जिला स्तर पर कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

मोहन मरकाम के करीबी है चावला
इस समय अमरजीत चावला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ दिल्ली दौरे पर हैं. दिल्ली दौरे में कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष सोनिया गांधी और मुकुल वासनिक से भी उनकी मुलाकात की खबर भी आ रही है. छत्तीसगढ़ में जाहिर है कि चावला प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के करीबी माने जाते हैं. संभवतः उन्हें इस कारण भी ये जिम्मेदारी दी गई है.