हिमाचल में अब तक की सबसे बड़ी ठगी, शातिरों ने ठगे 4 करोड़ 4 लाख

Biggest fraud ever in Himachal, 4 crores 4 lakhs cheated by the vicious
Biggest fraud ever in Himachal, 4 crores 4 lakhs cheated by the vicious
इस खबर को शेयर करें

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू (Kullu) जिला में अब तक की सबसे बड़ी ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है। कुल्लू जिला में चार करोड़ चार लाख की ठगी हुई है। शातिरों ने रिलायंस की दो पॉलिसियों के फंड वैल्यू को जारी करने के नाम पर यह ठगी की। मामला पुलिस के पास पहुंच गया है और आगामी जांच की जा रही है। पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी (SIT) का गठन कर दिया है।

शमशी निवासी परम देव ने बताया कि उसने विभिन्न कंपनियों को यह पैसा भेजा है। परम देव ठाकुर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2011 में उसने रिलायंस कंपनी की दो पालिसियां ली थी। जो फंड फलो श्रेणी की थी। उनका प्रीमियम 29 हजार 500 रुपये सालाना था। इसके बाद वर्ष 2016 में उसे दिल्ली (Delhi) के आइजीएमएस कार्यालय से फोन आया कि यह पालिसियां शेयर मार्केट से संबंधित हैं और उसे वह फंड वैल्यू दिलवा देगा। शातिरों ने पॉलिसियों को बंद करने की बात कही तो उन्होंने भी बंद करने को कहा। बाद में इन पॉलिसियों के फंड वैल्यू को स्वीकृत करने के लिए शातिरों ने कई तरह के चार्जिज का हवाला देकर चार करोड़ चार लाख रुपये की ठगी की, लेकिन उन्हें अपनी पॉलिसी की फंड वैल्यू नहीं मिली है।

व्यक्ति ने अपनी व पत्नी की सेवानिवृत पूंजी, भांजे और साले की सेवानिवृत की पूंजी, दोस्त रिशतेदार, निजी फाइनेंसरों, बैंक से विभिन्न प्रकार के लोन लेकर यह पैसा जमा किया है। जब तक ठगी होने का शक हुआ तक तक काफी देर हो चुकी थी। अहसास होने पर भुंतर पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन करनी आरंभ कर दी है। कुल्‍लू के पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने कहा कि भुंतर थाना में शमशी के रहने वाले एक व्यक्ति ने शिकायत दी है कि उसके साथ चार करोड़ चार लाख रुपये की ठगी हुई है। इसकी छानबीन की जा रही है। हमारा लोगों से अनुरोध है कि किसी भी ठग के झांसे में न आएं।