BJP ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए सेट किया टारगेट? अमित शाह ने बताया पूरा प्लान

BJP has set a target for Madhya Pradesh elections? Amit Shah told the complete plan
BJP has set a target for Madhya Pradesh elections? Amit Shah told the complete plan
इस खबर को शेयर करें

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इसी साल विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं. बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत तमाम पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं. इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बीजेपी के लिए विधानसभा सीटें जीतने का टारगेट सेट कर दिया है. अमित शाह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में हमें 150 से ज्यादा सीटें जीतकर कांग्रेस को हराना होगा. इसके साथ ही अमित शाह ने पार्टी के नए सदस्यता अभियान को शुरू करने के लिए कहा. शाह बोले कि बीजेपी का विजय अभियान अभी समाप्त नहीं हुआ है. जिस दिन तक पूरा विश्व भारत माता के जयकारे नहीं लगाएगा, उस दिन तक यह लक्ष्य पूरा नहीं होगा. मध्य प्रदेश के पार्टी वर्कर चुनाव जीतने के लिए बने हैं, क्योंकि जीत आपका स्वभाव है, आपका पराक्रम है और जीत ही आपका लक्ष्य है. हमें लक्ष्य को पाने के लिए सामूहिक प्रयास करना होगा.

बीजेपी ने रखा कितनी सीटें जीतने का लक्ष्य?

अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में सबसे अधिक चुनाव जीतने का रिकॉर्ड है. पंचायत से लेकर जिला और विधानसभा इलेक्शन जीतने का एक्सपीरिएंस है. 2019 के लोकसभा चुनाव में 29 में से 28 सीट जिताने वाले कार्यकर्ता मेरे सामने हैं. संकल्प लीजिए कि लोकसभा चुनाव 2024 में इस बार सबसे पहले छिंदवाड़ा की सीट पर जीत हासिल करके विजय संकल्प अभियान की शुरुआत करेंगे. अगर इस संकल्प को हमें पूरा करना है तो 2023 के विधानसभा चुनाव में 150 से ज्यादा सीटें जीतकर बीजेपी का भगवा एक बार फिर मध्य प्रदेश में लहराना होगा.

शाह का कार्यकर्ताओं को मंत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम जीत के अधिकारी हैं, हमें इलेक्शन लड़ना और लड़ाना आता है. हमें एमपी में 150 विधानसभा सीटें जीतने के लिए इलेक्शन लड़ना है. इतना बड़ा चुनाव है तो सिर्फ जोश से ही नहीं होश से काम लेना होगा. वोटर लिस्ट के हर पेज के 50 फीसदी से अधिक वोट हासिल करने के लिए चुनाव लड़ना है.

परिवारवाद पर शाह का हमला

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने परिवारवाद पर एक बार फिर करार प्रहार करते हुए विरोधियों पर जमकर हमला बोला. गृह मंत्री ने परिवारवाद की राजनीति को जहर कहा और बोले कि इसमें नियंत्रण सिर्फ एक परिवार के पास होता है. उन्होंने कहा कि योग्यता के आधार पर टिकट दिए गए हैं.