यूपी में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने पर भाजपा नेता गिरफ्तार

BJP leader arrested for making remarks against Prophet Mohammad in UP
BJP leader arrested for making remarks against Prophet Mohammad in UP
इस खबर को शेयर करें

Prophet Mohammed Controversial Post: बीजेपी (BJP) की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) की ओर से पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के खिलाफ विवादित टिप्पणी किए जाने पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में हाल ही में हिंसा (Violence) देखने को मिली थी. जिसके बाद पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बोलने वाले बीजेपी की युथ विंग के नेता हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल कानपुर हिंसा के बाद हर्षित श्रीवास्तव ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद ट्वीट किए थे, जिसे लेकर मामला दर्ज किया गया है.

फिलहाल बीजेपी की युथ विंग के नेता हर्षित श्रीवास्तव ने अपने ट्वीट को सोशल मीडिया से हटा लिया है. लेकिन विवादास्पद ट्वीट से लोगों की भावनाएं आहत होने पर मामला दर्ज किए जाने के बाद पुलिस ने तेजी दिखाते हुए हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया है.

मामले में पुलिस की ओर से कहा गया है कि किसी के धर्म का अपमान कर शहर की शांति भंग करने वालों को किसी भी हालात में नहीं बख्शा जाएगा. कानपुर हिंसा के बाद पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने वाला हर्षित श्रीवास्तव बीजेपी युवा मोर्चा में जिला मंत्री रह चुका है. हर्षित के विवादित ट्वीट का मुस्लिम संगठन ने विरोध किया था. जिसके बाद हर्षित के खिलाफ कार्रवाई की गई. फिलहाल उत्तर पुलिस सोशल मीडिया पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए है.

निलंबित हुए हैं बीजेपी नेता

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाले बीजेपी नेताओं का लगातार विरोध देखने को मिल रहा है. बीजेपी अपने नेताओं नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल पर पहले ही कार्रवाई की है. फिलहाल नुपूर शर्मा के खिलाफ पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर विवादित टिप्पणी (Controversial Statement) करने का आरोप लगाते हुए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है.

नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) को निलंबित करते हुए बीजेपी (BJP) ने कहा था कि पार्टी सभी धर्मों का बराबर सम्मान करती है. पार्टी किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करने वाली किसी भी विचारधारा के खिलाफ सख्ती से काम कर रही है. वहीं पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर गल्फ कंट्री ने भी अपनी तीखी प्रतिक्रिया भी व्यक्त की थी.