सट्टा बाजार में BJP के गिरे भाव, टेंशन में आई कांग्रेस? बढ़ रही नेताओं की धड़कन…

BJP's prices fell in the betting market, Congress in tension? The heartbeat of leaders is increasing…
BJP's prices fell in the betting market, Congress in tension? The heartbeat of leaders is increasing…
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। कुछ राज्यों में वोटिंग नहीं हुई, जबकि कुछ में वोटिंग शुरू हो गई है। इस बीच लोग अपने-अपने कयास लगा रहे हैं। कई सारी सर्वे एजेंसियों ने भी ओपिनियन पॉल के जरिए अपना आकलन बताया है। वहीं राजस्थान राज्य की बात करें तो यहां 6 दिन विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। बड़े-बड़े नेताओं की एक के बाद सभाएं हो रही है। सभी पार्टियां जीत के लिए दमखम लगा रही है। लेकिन फलोदी के सट्टा बाजार में भी मतदान से पहले हलचल तेज हो गई है। बाजार में सभी पार्टियों के भाव में उतार-चढ़ाव हो रहा है। इसके चलते बीजेपी-कांग्रेस पार्टियां की भी चिंता बढ़ गई है।

सट्टा बाजार से टेंशन में आई कांग्रेस
फलोदी के सट्टा बाजार में इस बार कांग्रेस की हालात ठीक नहीं दिखाई दे रही है। कांग्रेस को 62 से 65 सीट ही आने की संभावना है और इसके भाव 3.50 से 4 रुपए चल रहे हैं। यानी कि राजस्थान में इस बार कांग्रेस के सत्ता में आने की संभावना काफी कम है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हालांकि प्रदेश में उनकी सरकार रिपीट होने का दावा किया है लेकिन राजस्थान के प्रमुख सट्टा बाजारों के मुताबिक राजस्थान में वहीं परम्परा जारी रहने की संभावना है तथा इस बार के चुनावों में भाजपा को बहुमत मिलने की संभावना है।

भाजपा को कितने सीटें मिलने का अनुमान
वहीं सट्टा बाजार में बाजार के भाव डाउन हो गए हैं। सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक राजस्थान में भाजपा को 122 से 125 सीट मिलने की संभावना है, जबकि कांग्रेस को महज 62 से 65 सीटें ही मिलने की संभावना है। सट्टा बाजार में BJP की 122 से 125 सीट का भाव 20 से 25 पैसे चल रहा है यानी सट्टा बाजार के मुताबिक राजस्थान में निश्चित रूप से BJP सरकार बनाएगी और सट्टा बाजार ने यह भी घोषणा की है कि 80 फीसदी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के ही बनने की संभावना है।