बिहार में पटाखा छोड़ने को लेकर हुए विवाद में चली गोली, तीन जख्मी, PMCH रेफर

Bullet fired in dispute over bursting of firecrackers in Bihar, three injured, PMCH referred
Bullet fired in dispute over bursting of firecrackers in Bihar, three injured, PMCH referred
इस खबर को शेयर करें

वैशाली: एक तरफ पूरा बिहार सहित देश के कोने कोने में महापर्व छठ मनाया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ छठ के मौके पर वैशाली में पटाखा छोड़ने पर हुए विवाद में तीन लोगों को गोली मार दी गई है. इस गोलीबारी में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. घायल हुए तीनों शख्स एक ही परिवार के हैं. जिसमें एक की हालत गंभीर है. सभी को इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है. घटना वैशाली थाना क्षेत्र के बेलका गांव की है.

पटाखा छोड़ने पर हुआ विवाद: बताया जा रहा है कि घायल प्रदीप राय के घर के बच्चे महेश राय के घर के पास पटाखा फोड़ रहे थे. जिसका विरोध महेश राय ने किया, जिसके बाद दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया. इसी दौरान महेश राय और उसके पुत्र केशव सहित अन्य लोगों ने प्रदीप राय, उसके भतीजा प्रमोद और मुकेश के घर पर पहले तो ईंट-पत्थर से हमला किया, फिर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में प्रदीप राय, उसके भतीजे प्रमोद और मुकेश गोली लगने से घायल हो गए.

घायलों को पीएमसीएच किया गया रेफर: इलाज के लिए तीनों को सदर अस्पताल भेजा गया, जहां से सभी को पटना रेफर कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी और पीड़ित आपस में पट्टीदार हैं. दोनों परिवार के बीच पहले से भी विवाद चल रहा था. वहीं जानकारी मिली है कि आरोपी देसी शराब का कारोबारी भी है. लिहाजा घटना की जानकारी मिलते ही वैशाली थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है लेकिन सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए हैं.

मामले की जांच में जुटी पुलिस: घायल के परिजन अजीत कुमार ने बताया कि छठ पर्व का माहौल था, उसमें पटाखे फोड़ने को लेकर हुए विवाद में गोलीबारी हुई है. इसमें तीन लोगों को गोली लगी है. तीनों को पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. हालांकि इस विषय में पुलिस का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. पुलिस के द्वारा बताया गया है कि आवेदन के आधार पर मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई की जाएगी, फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

“छठ पर्व का माहौल था, उसमें पटाखा फोड़ा जा रहा था. पटाखा फोड़ने के विवाद में गोलीबारी हुई है, इसमें तीन लोगों को गोली लगी है. प्रारंभिक उपचार के बाद तीनों को पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.” – अजित कुमार,घायल के परिजन