अभी अभी: बिहार में प्रेम प्रसंग के चलते परिवार के 6 लोगों को गोलियों से भूना, 3 की मौत

Just now: 6 members of a family shot dead due to love affair in Bihar, 3 killed
Just now: 6 members of a family shot dead due to love affair in Bihar, 3 killed
इस खबर को शेयर करें

लखीसरायः बिहार के लखीसराय में आज सुबह जहां एक तरफ आस्था के महापर्व छठ का दूसरा अर्घ्य देने में लोग जुटे थे, वहीं दूसरी तरफ शहर के पंजाबी मोहल्ले में एक युवक खूनी वारदात को अंजाम देने के फिराक में लगा था. दरअसल छठ घाट से घर लौट रहे एक ही परिवार के छह लोगों पर पहले से घात लगाए एक सनकी युवक ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारियों ने घटना की पूरी जानाकरी ली और मामले की तफ्तीश में जुट गए.

एक परिवार को छह लोगों को मारी गोलीः दरअसल पूरा मामला प्रेम प्रसंग का बताया गया है. जानकारी के मुताबिक लखीसराय के पंजाबी मोहल्ले में एक सनकी प्रेमी ने प्रेमिका समेत परिवार के छ: लोगों को गोली मार दी. घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और चार लोग बुरी तरह घायल हो गए. चारों को बेहतर इलाज के लिए राजधानी के पीएमसीएच रेफर किया गया, लेकिन इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान प्रेमिका की भी मौत हो गई.

लड़की से शादी करना चाहता था युवकः परिवार के एक सदस्य ने बताया कि लड़की की एक युवक से फोन पर अक्सर बात होती थी. वो उससे शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की ने शादी से इंकार कर दिया था. फिर भी वो नहीं माना और अक्सर शादी की बात करता रहता था. घर के लोग मना भी करते थे लेकिन वो नहीं माना. हालांकि उन लोगों को ये अंदेशा नहीं था कि लड़का इस तरह की घटना को अंजाम देगा, क्योंकि बहुत पहले ये बात खत्म हो चुकी थी.

“हम लोग छठ घाट से वापस आ रहे थे, तभी पड़ोस के आशीष चौधरी ने पीछे से गोली मार दी. मेरी ननद, ससुर, जेठानी और देवरानी को गोली मार दी. मेरी ननद उस युवक से फोन पर बात करती थी. आरोपी शादी करना चाहता था लेकिन उसने मना कर दिया था. इसीलिए सबको गोली मार दिया”- पीड़ित परिजन

पीएमसीएच में चल रहा घायलों का इलाजः घटना के बाद मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोगों ने सभी को लखीसराय सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से जख्मी चार लोगों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. इस दौरान रास्ते में प्रेमिका की भी मौत हो गई. मौके पर लखीसराय पुलिस कप्तान पंकज कुमार और जिलाधिकारी अमरेन्द्र कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मामले की तफ्तीश में जुटे हैं. पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक पिस्टल भी बरामद किया गया है.

“पंजाबी मोहल्ले में छठ पूजा के अर्घ्य के बाद आशीष चौधरी नामक युवक ने एक ही परिवार के सदस्यों को गोली मारी है. 4-5 लोग घायल हुए थे. 2 लोगों की मौत की सूचना है. मृतक परिवार की लड़की के साथ आरोपी युवक प्रेम करता था और शादी करना चाहता था लेकिन परिजन तैयार नहीं थे”- पंकज कुमार, एसपी, लखीसराय

पुलिस की गिरफ्त में तीन लोगः पुलिस कप्तान पंकज कुमार ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद प्रेमी फरार हो गया है, जबकि उसके तीन दोस्तों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. दो साल पहले भी कबैया थाना में मामाल की रिपोर्ट की गई थी, लेकिन मामला दर्ज नहीं हुआ था. परिवार द्वारा समझौते के बाद मामला शांत हो गया था. घटना में प्रेमिका समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि तीन लोगों का इलाज पटना में चल रहा है. पूरे मामले की तफ्तीश अभी जारी है.