कसाब को फांसी दिलवाने वाले उज्ज्वल निकम को बीजेपी ने दिया टिकट, पूनम महाजन का कटा पत्ता

BJP gave ticket to Ujjwal Nikam who got Kasab hanged, Poonam Mahajan's card cut
BJP gave ticket to Ujjwal Nikam who got Kasab hanged, Poonam Mahajan's card cut
इस खबर को शेयर करें

BJP New List: बीजेपी ने शनिवार को अपनी एक और लिस्ट जारी की है, जिसमें उसने मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से उज्ज्वल निकम को बतौर उम्मीदवार उतारा है. उज्ज्वल निकम वही वकील हैं, जिन्होंने 26/11 हमले में पकड़े गए आतंकवादी अजमल कसाब के खिलाफ मुकदमा लड़ा था. इस सीट से फिलहाल पूनम महाजन सांसद हैं, जिनका टिकट बीजेपी ने काट दिया है. मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट पर 20 मई को चुनाव होना है. पूनम महाजन ने 2014 और 2019 में इस सीट से जीत हासिल की थी. एंटी इन्कंबेंसी को देखते हुए इस बात की अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से किसी नए चेहरे को उतार सकती है.

जलगांव से ताल्लुक रखने वाले उज्ज्वल निकम को पिछले चुनावों में भी बीजेपी जलगांव से टिकट देना चाहती थी. मुंबई हमले के अलावा उन्होंने कई अन्य केस लड़े हैं. मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से महाविकास अघाड़ी ने पहले ही मुंबई कांग्रेस की अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ के नाम का ऐलान किया है.

भाजपा ने मौजूदा सांसद पूनम महाजन को हटाने का फैसला किया है क्योंकि कई चुनाव सर्वे के नतीजे उनके लिए नेगेटिव रेटिंग दिखा रहे थे. मुंबई बीजेपी प्रमुख आशीष शेलार के नाम पर भी चर्चा चल रही थी, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. बीजेपी-शिवसेना और एनसीपी की महायुति ने फिलहाल मुंबई साउथ और नॉर्थ वेस्ट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है.