बेतिया में गुब्बारे में हवा भरने वाला सिलेंडर फटा, कई बच्चे गंभीर

Balloon filling cylinder explodes in Bettiah, many children seriously injured
Balloon filling cylinder explodes in Bettiah, many children seriously injured
इस खबर को शेयर करें

बेतिया: बेतिया से बड़ी खबर है, यहां छठ घाट पर गुब्बारा में हवा भरने वाला सिलेंडर फट गया. गुब्बारे में हवा भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट होने से 9 बच्चों सहित गुब्बारे वाला भी घायल हो गया है. हादसे में घायल हुए 7 लोगों का चनपटिया पीएचसी में इलाज चल रहा है. वहीं दो घायलों को जीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. घटना सोमवार (20 नवंबर) सुबह की है.

हादसे में आठ साल से 17 के बच्चे घायल हुए है जिनमें दो की स्थिति चिंताजनक है. हादसे में प्रशांत कुमार शर्मा (17), विशाल कुमार (8), रौशन कुमार (14), अंकित कुमार (7), पप्पु कुमार (13), पल्लवी कुमारी (15), किरण कुमारी (14), विशाल कुमार (17) और सूरज कुमार (30) गंभीर रूप से घायल हुए हैं. ये सभी चनपटिया के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले हैं.

सभी घायल बच्चे चनपटिया के हैं जो गुब्बारा खरीद रहें थे. तभी उसका सिलेंडर ब्लास्ट कर गया. इसमें 9 बच्चे घायल हो गए हैं, जिनमें से 2 की स्थिति चिंताजनक है. सभी घायलों का इलाज जीएमसीएच बेतिया में चल रहा है. हादसे में घायल बच्चे के परिजन ने बताया कि गुब्बारे फुलाने वाला सिलेंडर ब्लास्ट हुआ जिससे इतना बड़ा हादसा हो गया. उसने कहा कि ब्लास्ट की आवाज इतनी तेज थी कि लोगों को लगा बम फट गया.

उधर समस्तीपुर के नगर थाना क्षेत्र के धर्मपुर मोहल्ले में अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में 2 युवक घायल हो गए. धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी गई. घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोगों ने घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया. एक युवक की हालत ज्यादा नाजुक होने के कारण उसे डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी. पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया लगता है पटाखा बनाने के दौरान ब्लास्ट हुआ है.