राजस्थान में 2 करोड़ मांगने वाली निलंबित ASP दिव्या के रिसोर्ट पर चला बुलडोजर, बना दिया खंडहर

Bulldozer runs on suspended ASP Divya's resort demanding 2 crores in Rajasthan, ruins it
Bulldozer runs on suspended ASP Divya's resort demanding 2 crores in Rajasthan, ruins it
इस खबर को शेयर करें

उदयपुर। दो करोड़ रुपए की रिश्वत मामले में एसीबी द्वारा गिरफ्तार एसओजी (अजमेर) की तत्तकालीन एएसपी दिव्या मित्त के उदयपुर स्थित आलीशान नेचर हिल पेलेस रिसोर्ट पर यूआईटी गुरुवार रात से कार्रवाई कर रहा है।

दो करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में गिरफ्तार एसओजी (अजमेर) की तत्कालीन एएसपी दिव्या मित्तल के उदयपुर स्थित आलीशान रिसोर्ट पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। अभी भी बुलडोजर से रिसोर्ट के निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि दिव्या मित्तल ने यूआईटी से शहर से करीब 25 किमी दूर चिकलवास गांव में फॉर्म हाउस के लिए जमीन की मंजूरी ली थी, लेकिन यहां रिसोर्ट बनाकर कॉमर्शियल उपयोग किया जा रहा था। ऐसे में यूआईटी ने पहले तो नोटिस देकर जबाव मांगा, लेकिन जबाव नहीं मिला तो यूआईटी टीम गुरुवार देर रात कार्रवाई करने पहुंच गई।

यूआईटी ने पहले तो यहां ठहरे टूरिस्ट को वाहन से दूसरी होटल में शिफ्ट किया। वहीं, रिसोर्ट से देर रात तक सामान को खाली कराया गया। शुक्रवार सुबह बुलडोजर से रिसोर्ट को तोड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई। यूआईटी ने बुधवार शाम को 24 घंटे में कार्रवाई की सूचना का नोटिस रिसोर्ट को दिया था। गुरुवार देर शाम नोटिस का समय पूरा होने पर यूआईटी की टीम यहां कार्रवाई करने पहुंच गई।

डायवर्जन कराए बिना कॉमर्शियल उपयोग किया
दिव्या मित्तल ने इस फार्म हाउस का भू-उपयोग(डायवर्जन) बदलवाए बिना ही आलीशान रिसोर्ट बनवा लिया था। कॉमर्शियल रूप से उपयोग होने के कारण यूआईटी ने इसे गलत माना।

दवा कारोबारी का केस से नाम हटाने मांगी थी घूस, अब जेल में
हरिद्वार के दवा कारोबारी से रिश्वत मांगने के मामले में एसीबी ने 16 जनवरी को दिव्या मित्तल को पकड़ा था। यह रिश्वत कारोबारी का नाम आरोपियों की सूची से हटाने के बदले में मांगी गई थी। दिव्या ने एसओजी की धौंस जमाते हुए कारोबारी को दलाल सुमित जाट से संपर्क करने को कहा था।

इसके बाद जाट ही दवा कारोबारी को दिव्या के रिसोर्ट लेकर आया था, जहां कारोबारी के साथ मारपीट की बातें सामने आई थीं। एसीबी कोर्ट ने दिव्या को पहले रिमांड पर और बाद में न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए थे।

प्रदेश में बुलडोजर की यह तीसरी कार्रवाई
उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर राजस्थान में भी अवैध गतिविधियों में लिप्त लोगों की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाने के मामले बढ़ रहे हैं। पेपर लीक प्रकरण में भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका के नाम सामने आने के बाद सरकार ने जयपुर में अधिगम कोचिंग संस्थान की बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया था। इसके बाद सारण के घर पर भी बुलडोजर चला था। अब भ्रष्टाचार में लिप्त दिव्या के ठिकानों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है।

आधी जमीन एग्रीकल्चर व आधी फॉर्म हाउस की
यूआईटी के तहसीलदार विमलेंद्रसिंह ने कहा- दिव्या और सुमित के नाम से यूआईटी ने फॉर्म हाउस बनाने की मंजूरी दी थी। तब आधी जमीन एग्रीकल्चर खाते में थी। अब यहां रिसोर्ट है। इसके लिए यूआईटी से कोई प्रक्रिया नहीं कराई गई। नोटिस का जवाब नहीं मिला है। जवाब देने का समय पूरा हो चुका है।

लग्जरी लाइफ का शौक
दिव्या से जुड़े लोगों ने बताया कि उसे हमेशा से लग्जरी लाइफ का शौक है। उदयपुर में एक रिसोर्ट नेचर हिल पैलेस के बारे में तो ज्यादातर लोगों को पता है, लेकिन इसके अलावा भी कई प्रॉपर्टी हैं, जो दिव्या ने अपने रिश्तेदारों के नाम से खरीदी है। दिव्या के नजदीकियों का कहना है कि वो हर साल प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करती है।

दिव्या की पर्सनल लाइफ भी उतार-चढ़ाव भरी रही है। जून 2014 में दिव्या की मुलाकात सोशल मीडिया पर हिसार के CA प्रतीक से हुई। तीन महीने बाद दोनों उदयपुर में मिले। दिव्या के घरवाले शादी के लिए राजी थे। प्रतीक ने दिव्या से कहा कि गुड़गांव में उसकी मां की रजामंदी के बाद ही शादी करेंगे।

दिव्या और उसके पिता विनोद मित्तल दिल्ली गए थे। वे कई दिनों तक वहीं रुके, लेकिन प्रतीक की मां से मुलाकात नहीं हुई। इसके बाद प्रतीक और दिव्या ने गुपचुप मंदिर में शादी कर ली थी। तय किया कि कुछ दिनों के बाद प्रोग्राम में शादी कर लेंगे। इसके बाद दोनों पति-पत्नी के रूप में किराए के मकान में साथ रहने लगे। दोनों भरतपुर, उदयपुर, मथुरा में भी साथ रहे थे।

दिव्या के पिता विनोद मित्तल ने 2015 में हिसार पुलिस को दहेज प्रताड़ना की शिकायत दी थी। विवाद होने के बाद दोनों के बीच में तलाक हो चुका है।

45 साल पहले हरियाणा से झुंझुनूं आया परिवार
दिव्या मित्तल का परिवार मूलत: हरियाणा में चरखीदादरी के पास गांव का रहने वाला है। करीब 45 साल पहले परिवार हरियाणा से झुंझुनूं के चिड़ावा में शिफ्ट हो गया था। पिता ने ट्रैक्टर की एजेंसी खोली थी। बाद में एजेंसी बंद कर दी थी। दिव्या दो भाई व तीन बहनों में सबसे छोटी है।