सिर्फ 2 घंटे में फुल चार्ज होकर दौड़ेगी 1200 KM, 3 सेकंड में हवा हो जाएगी ये इलेक्ट्रिक कार…

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: देश में पट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच इलेक्ट्रिक कार की बाढ़ आ गई है. महंगे पेट्रोल के ऑप्शन के तौर पर ईवी का पूरा मार्केट तैयार किया जा रहा है और सरकार भी पर्यावरण के लिहाज से इलेक्ट्रिक व्हिकल की ओर शिफ्ट करने की अपील कर रही है. ऐसे में अगर आपको इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने और बिजली खपत की टेंशन हैं तो हम आपके लिए एक शानदार खबर लेकर आए हैं.

दो घंटे में फुल चार्ज होगी SUV
अमेरिकी कंपनी ने भारत में अपनी ऐसी SUV पेश की है जो सिर्फ दो घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी. एक बार फुल चार्ज होने के बाद इस कार को 1200 किलोमीटर तक बगैर चार्ज के चलाया जा सकता है. ट्राइटन नाम की इलेक्ट्रिक कंपनी ने अपना H मॉडल पेश कर लॉन्ग रूट पर चलने वाले ग्राहकों को एक तरह से तोहफा दे दिया है क्योंकि इस काल को लेने के बाद आप चार्जिंग की फिक्र किए बगैर आराम से अपने सफर पर निकल सकते हैं.

एसयूवी इलेक्ट्रिक कार में 200kwh की बैटरी पैक दिया जा रहा है जिसमें हाइपर चार्जिंक का विकल्प मौजूद है. ट्राइटन का दावा है कि अगर व्हीकल को हाइपर चार्जर से 2 घंटे में फुल चार्ज कर लिया जाए तो इसे 1200 किमी तक चलाया जा सकता है. इसके अलावा इस SUV की खासियत है कि यह 100kmph की स्पीड पकड़ने में 3 सेकंड से भी कम वक्त लेती है.

कार में 8 लोगों के बैठने की सुविधा
ट्राइटन के H मॉडल को सात कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा और कार की लंबाई करीब 18 फीट होगी. इसके अलावा कार में 8 लोग खूब आराम से सफर कर सकते हैं. कंपनी के मुताबिक भारत से पहले ही उसे 18 हजार करोड़ रुपये के ऑर्डर मिल चुके हैं और जल्द ही तेलंगाना में इसकी प्रोडक्शन यूनिट तैयार की जाएगी. कंपनी भारत में सवा दो सौ करोड़ से भी ज्यादा का निवेश करने की योजना बना रही है.