बिहार में शराब तस्करी के लिए धंधेबाजों ने ऐसे जुगाड़ का इस्तेमाल किया, जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे

Businessmen used such jugaad for liquor smuggling in Bihar, which you will be shocked to hear
Businessmen used such jugaad for liquor smuggling in Bihar, which you will be shocked to hear
इस खबर को शेयर करें

पटना: फुलवारी पुलिस और मध निषेध विभाग की संयुक्त टीम ने रांची से ट्रक में भरकर लाई गई शराब की खेप पकड़ी है। तस्करों ने ट्रक में सेनेटरी पैड के बीच छुपाकर शराब के कार्टन रख रखे थे। सभी शराब महंगे ब्रांड की और झारखंड निर्मित है। कार्टन से 4433 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। वहीं, पुलिस ने चालक श्याम लाल और खलासी भोमा राम को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों मूल रूप से राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले हैं। शराब की आपूर्ति कहां की जानी है यह चालक को शहर में पहुंचने के बाद बताया जाता।

पुलिस चालक का फोन जब्त कर गिरोह के सरगना सहित अन्य जानकारी जुटा रही है। मध निषेध विभाग को रांची से ट्रक द्वारा शराब की खेप पटना लाने की सूचना मिली थी। इसके बाद मध निषेध विभाग और फुलवारीशरीफ पुलिस ने शुक्रवार की देर रात एम्स गोलम्बर के समीप से एक संदिग्ध ट्रक को पकड़ा। ट्रक में सेनेटरी पैड के बोरे लदे हुए थे। तलाशी लेने पर उन बोरों के नीचे छुपाकर रखे शराब के दर्जनों कार्टन बरामद हुए। कार्टन में महंगे ब्रांड की शराब की बोतलें थीं। जिसके बाद पुलिस ने शराब जब्त और ट्रक के चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में चालक व खलासी ने बताया कि वे ट्रक से पहले भी कई बार पटना में शराब की खेप पहुंचा चुके हैं। हालांकि तस्कर गिरोह का सरगना कौन है और शराब कहां खपाई जानी थी इसके बारे में वे कुछ भी नहीं बता सके।

चालक ने बताया कि तस्कर से उसकी व्हाट्एस से बात होती थी। उसने कहा था कि पटना पहुंचने के बाद वह उस जगह के बारे में बताएगा जहां शराब की खेप उतारी जानी है। शराब तस्करी में कई रसूखदार के नाम भी सामने आ रहे हैं। थानेदार ने कहा कि सभी शराब धंधेवाज पर कार्रवाई की जायेगी, चाहे कितना ही रसूखदार क्यों न हो, कानून सभी के लिए बराबर है।