बिहार के 24 जिलों में बारिश का अलर्ट, बिजली से 24 घंटे में 17 की मौत

Rain alert in 24 districts of Bihar, 17 died due to lightning in 24 hours
Rain alert in 24 districts of Bihar, 17 died due to lightning in 24 hours
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में इन दिनों मौसम मेहरबान नजर आ रहा है. राज्य के कई जिलों में इन दिनों में लगातार बारिश हो रही है. उत्तर बिहार की कई नदियां उफान पर हैं. राजधानी पटना समेत प्रदेश के 24 जिलों में रविवार को भी हल्की हल्की बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं बीते 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. प्रदेश के कई जिलों में अगले 3 दिनों तक बारिश की संभावना है.

बिहार के उत्तरी हिस्से में कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते प्रदेश के सभी नदियों में जलस्तर में 10 से 70 सेमी तक वृद्धि हुई है. बिहार के 29 स्थानों पर 24 घंटे के दौरान 1605 एमएम बारिश हुई है. बागमती, महानंदा, परमान नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 30 से 74 सेमी तक ऊपर रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना में आज भी पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग की तरफ से हल्की बारिश को लेकर के पूर्वानुमान जारी किया गया है. वहीं वज्रपात को लेकर भी मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ साथ 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा भी चलने की संभावनाएं जताई गई है।

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में आकाशीय बिजली से रोहतास में 5, औरंगाबाद में 2, बक्सर में 2, वैशाली में 1, सीवान में 1, पटना में 1, अरवल में 1, किशनगंज में 1, कैमूर में 1, अररिया में 1 और सारण में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है. सीएम ने मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना जताई है. साथ ही मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है.