मुजफ्फरनगर वायरल वीडियो मामले में जुबैर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, जानें पूरा मामला

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक प्राइवेट स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हंगामा मच गया। इस वीडियो में टीचर और बच्चे दिखाई दे रहे हैं जिसमें शिक्षिका द्वारा एक मुस्लिम छात्र को दूसरे बच्चों से थप्पड़ मारने को कहा जा रहा है।

वीडियो सामने आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है और अब प्रशासन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। वहीं, वीडियो को लेकर पत्रकार, ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक और फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

यूपी पुलिस ने पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज की है और अब उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई के इरादे में है। दरअसल, जुबैर ने इस मुद्दे को लेकर ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने पीड़ित छात्र को थप्पड़ मारने वाले छात्र की पहचान उजागर कर दी।

नाबालिग की पहचान उजागर करना और एक संवेदनशील मामले में ये कानूनी रूप से गलत है और इस मामले में पुलिस ने जुबैर को आरोपी बनाया है।

क्या था पोस्ट में?
जुबैर ने थप्पड़ मारने की घटना का वीडियो अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है जिसमें पीड़ित छात्र, एक मुस्लिम और उसे थप्पड़ मारने वाले अन्य लोगों की स्पष्ट तस्वीरें दिखाई दे रही हैं।

उन्होंने दावा किया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो वायरल होने के बाद ही मुजफ्फरनगर पुलिस ने कार्रवाई की। मोहम्मद जुबैर ने बच्चे के पिता से भी बात की और फिर पोस्ट किया कि पिता ने अदालत के समन से बचने के लिए शिकायत दर्ज करके मामले को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया।