मुजफ्फरनगर में कुख्यात संजीव जीवा और पत्नी समेत कई पर मामला दर्ज

Case registered against many including infamous Sanjeev Jeeva and wife in Muzaffarnagar
Case registered against many including infamous Sanjeev Jeeva and wife in Muzaffarnagar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। नई मंडी कोतवाली में कुख्यात संजीव जीवा और उसकी पत्नी पायल माहेश्वरी सहित नौ लोगों पर रंगदारी, जमीन, वाहन और लाखों रुपये हड़पने के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोपितों में एक सपा नेता भी शामिल है। आरोपितों ने पीड़ित व्यापारी को विवादित सभासद प्रवीण पीटर के आवास पर बुलाकर मारपीट की। वहीं संजीव जीवा के नाम से दहशत फैलाकर व्यापारी से जबरन रुपया, वाहन हड़प उनका प्लाट अपने नाम करा लिया। पुलिस ने व्यापारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की धरपकड़ शुरू कर दी है।

नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले दूध व्यापारी मनीश गुप्ता ने तहरीर देते हुए बताया कि आरोपित उनके साथ व्यापार में 50 प्रतिशत की साझेदारी का दबाव बना रहे थे। मना करने पर पिछले साल नौ फरवरी को आरोपित सपा नेता सचिन अग्रवाल अपने साथी अमित गोयल उर्फ बौना व अमित माहेश्वरी के साथ उनके मकान में घुस गए थे और तमंचे से फायर की थी। इस दशहत से परिवार समेत पलायन कर गए थे और अलीगढ़ में रहे। अब वह वापस आए तो सचिन अग्रवाल ने मामला सुलझाने को उन्हें विवादित सभासद प्रवीण पीटर के आवास पर बुलवाया और वहां उनके साथ शैंकी मित्तल, शुभम बंसल व अन्य लोगों ने मारपीट करते हुए 13 लाख रुपये मांग लिए। डर के कारण व्यापारी ने कहीं से 13 लाख रुपये आरोपितों को दिलवा दिए।

बताया कि इसी बीच आरोपितों ने कुख्यात संजीव जीवा के नाम की धमकी देते हुए उसकी पत्नी पायल माहेश्वरी से बात कराई। इस दौरान उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए उनका कूकड़ा स्थित 153 गज के प्लाट को अमित माहेश्वरी की पत्नी अनुराधा के नाम पर करा लिया। आरोपित प्रवीन पीटर ने उनसे एक स्कूटी, टेंपो व दुकान के कागजात पर आतंकित करते हुए हस्ताक्षर कराए। वहीं शुभम बंसल ने संजीव जीवा के नाम की दहशत दिखाते हुए क्रेटा कार की डाउन पेमेंट अपने खाते में जमा कराई। व्यापारी ने बताया कि अभी तक उनका परिवार दहशत में है। पुलिस ने व्यापारी की तहरीर पर सपा नेता सचिन अग्रवाल, अमित गोयल, अमित माहेश्वरी, संजीव जीवा, शुभम बंसल, शैंकी मित्तल, प्रवीण पीटर, अनुराधा माहेश्वरी व पायल माहेश्वरी के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। नई मंडी कोतवाल पंकज पंत का कहना है कि आरोपितों की धरपकड़ के लिए टीम बनाई गई है।